विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Student Missing: ये प्रेशर क्यों? मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा मां, आखिरी चिट्ठी लिख कोटा से लापता हुआ छात्र

Rajendra Meena Missing From Kota: गंगापुर जिले के बामनवास से कोटा आकर नीट की तैयारी कर रहे 19 वर्षीय छात्र राजेंद्र मीणा कहीं चला गया है. उसने सिर्फ एक मैसेज के जरिए अपनी मां को साल में एक बार फोन करने की बात कही है.

Read Time: 3 mins
Kota Student Missing: ये प्रेशर क्यों? मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा मां, आखिरी चिट्ठी लिख कोटा से लापता हुआ छात्र
19 वर्षीय स्टूडेंट राजेंद्र मीणा कोटा से लापता.

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा (Kota) शहर से गुरुवार को एक और कोचिंग स्टूडेंट के लापता (Coaching Student Missing) होने का मामला सामने आया है. मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी (NEET UG 2024) की तैयारी करने के लिए गंगापुर जिले के बामनवास से कोटा आए 19 वर्षीय स्टूडेंट राजेंद्र मीणा (Rajendra Meena) कहीं चला गया है. उसने अपने परिजनों को मोबाइल पर मैसेज किया, जिसमें लिखा था कि वह घर छोड़कर जा रहा है, आगे की पढ़ाई उसे नहीं करनी है.  

लगातार बढ़ रहे ऐसे मामले

कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने कोटा आने वाले स्टूडेंट्स में तनाव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इनमें कई बच्चे हॉस्टल और पीजी से घरवालों को बिना बताए भाग भी रहे हैं. ऐसे मामले लगातार सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय है. कई बच्चों को दस्तयाब करने में सफलता भी मिली है. लेकिन अब एक और मामला सामने आया है, जिसमें नीट यूजी की तैयारी करने के लिए गंगापुर जिले के बामनवास से कोटा आए 19 वर्षीय राजेंद्र मीणा कोटा से कहीं चला गया. वह कहां गया है, उसने यह भी नहीं बताया.

'साल में एक बार फोन करेगा'

विज्ञान नगर थाने के सीआई सतीश चंद्र ने बताया कि छात्र राजेन्द्र के पिता जगदीश मीणा ने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई है. परिजनों को उसके लापता होने का पता तब लगा, जब उनके मोबाइल पर छात्र का मैसेज आया. मैसेज में लिखा था कि 'वह घर छोड़कर जा रहा है, आगे की पढ़ाई उसे नहीं करनी.' उसने यह भी बताया है कि अगले 5 साल के लिए घर से जा रहा है. जाते जाते उसने अपना सिम तोड़ दिया और मोबाइल बेच दिया. यह भी बताया कि उसके पास 8 हजार रुपए हैं. उससे काम चला लेगा. उसके पास सब के नंबर हैं, अगर कोई जरूरत पड़ेगी तो वह कॉल कर लेगा. साल में एक बार फोन जरूर करेगा.'

मां से कहा- 'कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा'

छात्र ने अपनी मां के लिए लिखा है कि वह कोई गलत कदम नहीं उठाएगा. उसके पिता जगदीश मीणा ने बताया कि उनका बेटा राजेन्द्र 6 मई को वह लापता हुआ था, पीजी से दोपहर डेढ़ बजे निकला था. मैसेज आने के बाद परिजन भी उसे तलाश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, एक साथ 'बीमार' होने वाले 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
Kota Student Missing: ये प्रेशर क्यों? मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा मां, आखिरी चिट्ठी लिख कोटा से लापता हुआ छात्र
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;