विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस का एक ओर सीट पर गठबंधन लगभग तय? नेताओं ने मंच पर मिलाए हाथ

Congress Alliance in Banswara: राजस्थान में बांसवाड़ा लोकसभा इकलौती सीट है जिस पर कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. 4 दावेदारों की लिस्ट आलाकमान के पास होने के बाद भी अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. ऐसे में गठबंधन की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस का एक ओर सीट पर गठबंधन लगभग तय? नेताओं ने मंच पर मिलाए हाथ
सामूहिक गैर नृत्य में मिले बाप प्रत्याशी रोत व उप जिला प्रमुख बामनिया.

Rajasthan News: अभी तक कांग्रेस पार्टी द्वारा बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा चुनावों में भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है. लेकिन बांसवाड़ा जिले के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में आयोजित सामूहिक गैर नृत्य के दौरान बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी प्रत्याशी व वर्तमान चौरासी विधायक राजकुमार रोत और बांसवाड़ा उप जिला प्रमुख डॉ विकास बामनिया का एक साथ एक मंच पर आने से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

कांग्रेस ने भेजे हैं 4 दावेदारों के नाम

कांग्रेस पार्टी की ओर से कांग्रेस आलाकमान को जिले से चार दावेदार के नाम भेजे हैं, जिसमें से एक नाम उप जिला प्रमुख विकास बामनिया का भी है. वहीं कांग्रेस और बीएपी के बीच गठबंधन के भी कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच दोनों नेताओं का एक मंच पर साथ खड़े होना, गले लगना और हाथों में हाथ डालकर लोगों का अभिवादन करना, इन सभी बातों से गठबंधन के कयास तेज हो गए हैं. हालाकि दोनों नेताओं ने कहा कि वे सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं, इसे राजनीतिक रंग न दिया जाए. उप जिला प्रमुख विकास बामनिया ने कहा कि वह केवल व्यक्तिगत रूप से रोत के साथ गए थे, पार्टी के गठबंधन का इससे कोई वास्ता नहीं है.

तो बाप पार्टी का पलड़ा मजबूत होगा 

कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं को मानना है कि यदि कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी के बीच गठबंधन होता है तो कहीं न कहीं इसका लाभ लोकसभा चुनावों में मिलेगा और इससे भाजपा को हराया जा सकता है. लोकसभा क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने पांच सीटों पर जीत हासिल की थी और बाप पार्टी ने एक विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल की थी. इस तरह यदि  गठबंधन होता है तो भाजपा को हराना मुश्किल नहीं होगा. इसको देखते हुए कांग्रेस और बाप एक साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालाकि कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर गठबंधन नहीं करने की बात कर चुके हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी क्या कदम उठाती है जिस पर भाजपा की निगाह भी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:- NDTV युवा कॉन्क्लेव में बोले अनुराग ठाकुर, 'माय बॉस इज द बेस्ट, 12 महीनों में 10 लाख सरकारी नौकरियां दी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close