विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

राजस्थान विधानसभा से पहले कांग्रेस ने की स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा, गहलोत और पायलट भी शामिल

स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगाती है. 

Read Time: 2 min
राजस्थान विधानसभा से पहले कांग्रेस ने की स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा, गहलोत और पायलट भी शामिल
राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा की
जयपुर:

कांग्रेस राजस्थान चुनाव को लेकर अभी से ही चुनावी मोड में दिख रही है. यही वजह है कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने अपनी स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा अभी ही कर दी है. इस कमेटी में अशोक गहलोत, सचिन पायलट और गौरव गोगोई समेत कई बड़े चेहरों को जगह दी गई है. कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने स्क्रीनिंग कमेटी बनाने का ऐलान किया. 

नई बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी राजस्थान चुनाव  को लेकर टिकटों के बंटवारे पर फैसला करेगी. बता दें कि इस साल के अंत में राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस स्क्रीनिंग कमेटी में असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है. गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त को सदस्य नियुक्त किया गया है.

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने स्क्रीनिंग कमेटी बनाने के आज आदेश जारी किया. राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट, सीपी जोशी और सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन और वीरेंद्र राठौड़ को एक्स ऑफिशियो मेंबर बनाया गया है.

क्या है स्क्रीनिंग कमेटी 

स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगाती है. कांग्रेस राजस्थान में मिशन रिपीट करने के लिए सचिन पायलेट और अशोक गहलोत गुट के बीच के मतभेद को दूर करने के बाद सबको साधने की कोशिश कर रही है. इससे साफ है कि विधानसभा में सचिन पायलेट और अशोक गहलोत मिलकर चुनाव लड़ेंगे. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close