विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कांग्रेस ने 3 मौजूदा विधायकों को दिया टिकट, जानें किस सीट से किस विधायक को मिला लोकसभा का टिकट

कांग्रेस ने जो राजस्थान में 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है उसमें से तीन मौजूदा विधायक है. जो अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग जाएंगे.

Read Time: 2 min
राजस्थान में कांग्रेस ने 3 मौजूदा विधायकों को दिया टिकट, जानें किस सीट से किस विधायक को मिला लोकसभा का टिकट
कांग्रेस ने तीन मौजूदा विधायक को दिया टिकट

Rajasthan Congress Candidate List: हाल ही में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने राजस्थान के 15 सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान किया था. वहीं, अब कांग्रेस ने भी अपने पत्ते खोल दिये हैं. कांग्रेस ने राजस्थान में अपनी पहली लिस्ट जारी की है जिसमें 10 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस की इस लिस्ट में कोई बड़ा चेहरा नहीं है लेकिन बीजेपी को कई सीटों पर टक्कर मिल सकती है. कांग्रेस ने कुछ मौजूदा विधायकों को भी टिकट देकर लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने जो राजस्थान में 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है उसमें से तीन मौजूदा विधायक है. जो अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग जाएंगे. इन तीन विधायकों में मुंडावर विधायक, देवली उनियारा विधायक और झुंझुनूं विधायक का नाम शामिल है.

मौजूदा इन विधायकों को मिला टिकट

मुंडावर विधायक-  ललित यादव

देवली उनियारा विधायक- हरीश चंद मीणा

झुंझुनूं विधायक- बृजेंद्र ओला

इसमें ललित यादव को अलवर लोकसभा सीट से टिकट मिला है. वहीं, हरीश चंद मीणा को टोंक लोकसभा सीट से उतारा गया है. बता दें इस सीट पर सचिन पायलट की दाबेदारी मानी जा रही थी. जबकि बृजेंद्र ओला को झुंझुनू लोकसभा सीट से ही टिकट दिया गया है.

राजस्थान में कांग्रेस के 10 उम्मीदवार

बीकानेर -गोविंद राम मेघवाल
चूरू- राहुल कस्वां
झुंझुनू-  बृजेंद्र ओला
अलवर- ललित यादव
भरतपुर- संजना जाटव
टोंक- हरीश चंद मीणा
जोधपुर- करन सिंह 
जालोर- वैभव गहलोत
उदयपुर- तारा चंद मीणा
चित्तौड़गढ़- उदय लाल अंजना

बता दें, पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को कांग्रेस ने इस बार जालोर से उम्मीदवार घोषित किया है. पिछली बार उन्हें जोधपुर से टिकट दिया गया था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार वह अपना भाग्य जालोर सीट से आजमाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Congress Candidate list: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वैभव गहलोत और नकुल नाथ को टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close