विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: अशोक गहलोत को कांग्रेस ने दी नई जिम्मेदारी, लोकसभा चुनाव में निभाएंगे ये भूमिका

Ashok Gehlot New Responsibility: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने नई जिम्मेदारी सौंप दी है. अब वे लोकसभा चुनाव 2024 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: अशोक गहलोत को कांग्रेस ने दी नई जिम्मेदारी, लोकसभा चुनाव में निभाएंगे ये भूमिका
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो).

Rajasthan News: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव पर दूसरे दलों से अलायंस करने के लिए कमेटी बना दी है जोकि सहयोगी दलों से सीट बंटवारे पर बातचीत करेगी. इसमें अशोक गहलोत, मोहन प्रकाश, भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक और सलमान खुर्शीद जैसे नेताओं को रखा गया है.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को ऐसे समय में कमेटी में शामिल किया गया है जब हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार का सामना करना पड़ा है. गहलोत और बघेल दोनों नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका दिए जाने की चर्चा थी. 

कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं के तजुर्बे का करेगी इस्तेमाल

विपक्षी दलों का गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले आज दिल्ली में चौथी बैठक करने जा रहा है. हालांकि, इससे पहले कांग्रेस ने 'नेशनल अलायंस कमेटी' का गठन किया है. अगले साल होने वाले आम चुनाव में कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेताओं के तजुर्बे का इस्तेमाल करना चाहेगी. खासतौर से MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है.

पूर्व सीएम गहलोत ने कहा, 'मुझे इस देश की चिंता है'

हाल ही में मीडिया से बातचीत करते हुए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "...मुझे हारने का जितना दुख नहीं है उतना मुझे इस देश की चिंता है कि देश में क्या हो रहा है... हार-जीत तो होती है, मैंने राजस्थान में अपना फर्ज़ पूरा किया... देश में जो हो रहा है उसपर लोगों को चिंतित होना चाहिए..." इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि गहलोत अब राजस्थान की राजनीति से केंद्र की राजनीति में शिफ्ट हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: 'धर्म के नाम पर चुनाव जीतना मामूली बात, मुझे हारने का गम नहीं', पूर्व CM गहलोत का छलका दर्द

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close