विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान कांग्रेस ने तय किए 'जिताऊ' उम्मीदवारों के नाम, कल जारी हो सकती है पहली लिस्ट!

Congress Candidate First List : 7 मार्च को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होने जा रही है, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लग जाएगी और पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान कांग्रेस ने तय किए 'जिताऊ' उम्मीदवारों के नाम, कल जारी हो सकती है पहली लिस्ट!
गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Rajasthan News: कांग्रेस नेताओं ने राजस्थान के लिए पार्टी द्वारा चुने जाने वाले उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श करने के लिए दिल्ली में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के आवास पर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 में से 24 सीटें जीतीं. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की. हालांकि कांग्रेस राजस्थान में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही, लेकिन उसे राज्य में 34.6 फीसदी वोट मिले.

7 मार्च को केंद्रीय समिति की बैठक

बैठक के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि 7 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. हमारी बैठक अच्छी रही. हम नामों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं. सीईसी की बैठक 7 मार्च को होगी. हम नामों की घोषणा करेंगे क्योंकि चुनाव दूर नहीं हैं. हम इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) को मजबूत कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बैठक के बाद जिताऊ उम्मीदवारों की पहचान की गई. 

'जीतने योग्य उम्मीदवारों की पहचान'

सिंह ने कहा, 'आज एक स्क्रीनिंग बैठक हुई जिसमें सभी सचिव, राज्य के नेता और राष्ट्रीय समिति के सदस्य शामिल हुए. जीतने योग्य उम्मीदवारों की पहचान कर ली गई है.' राजस्थान में गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बोलते हुए सिंह ने कहा, 'हमारे पास भारतीय ब्लॉक पर एक एआईसीसी समिति है जो यह तय करती है कि राजस्थान में गठबंधन कैसे और किसके साथ बनाया जाएगा.'

'इस बार तो जवाब देना ही पड़ेगा'

कथित तौर पर अपनी गारंटी में विफल रहने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, 'उन्होंने अच्छे दिन लाने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, 100 दिनों में काला धन वापस लाने, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. देश में स्मार्ट सिटी बसाना, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना. वे हर चीज में विफल रहे हैं. सबको पता है कि इस बार उन्हें जवाब देना होगा.'

ये भी पढ़ें:- आज फिर 'दिल्ली कूच' करेंगे किसान, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती, रेलवे-मेट्रो स्टेशन पर भी अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close