विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता अमीन पठान की मुश्किलें बढ़ीं, अब सरकारी संपत्ति चोरी का मामला हुआ दर्ज

कांग्रेस नेता ने राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और 2 अप्रैल को उन्हें सशर्त जमानत दी गई थी. इस बीच करीब दो सप्ताह वो जेल में रहे थे. जब वे जेल में बंद थे. उनके खिलाफ अब कोटा में वन विभाग ने एक और मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता अमीन पठान की मुश्किलें बढ़ीं, अब सरकारी संपत्ति चोरी का मामला हुआ दर्ज
जमानत मिलने के बाद जियारत करने सऊदी अरब पहुंचे कांग्रेस नेता अमीन खान.

Rajasthan News: चुनावी माहौल के बीच प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष अमीन पठान (Amin Pathan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अभी पठान को हाईकोर्ट से राजकार्य में बाधा के एक मुकदमे में जमानत मिली ही थी और वो धार्मिक यात्रा पर देश के बाहर गए हुए हैं. लेकिन उनके खिलाफ अब कोटा में वन विभाग ने एक और मुकदमा दर्ज करवा दिया है. मुकदमा वन संरक्षण अधिनियम व खनिज विकास विनियम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है. 

वनभूमि पर अतिक्रमण का आरोप

अनंतपुरा थाना अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि कोटा के उपवन संरक्षक अपूर्व कृष्ण श्रीवास्तव ने रिपोर्ट दी थी, जिसमें उन्होंने बताया कि कोटा के लाडपुरा रेंज के लखावा वनखंड के अधीन आने वाले कर्णेश्वर मंदिर के नजदीक वन भूमि पर सुरक्षा दीवार को नष्ट कर अमीन पठान ने उस पर अतिक्रमण किया है. अतिक्रमण की सैटेलाइट हिस्टोरिकल इमेज भी पेश की गई है, जिसमें साफ है कि साल 2014-15 तक क्षेत्र में मौजूद वन क्षेत्र की सुरक्षा दीवार थी, लेकिन उसके बाद अमीन पठान ने यहां अवैध रूप से फार्म हाउस बना लिया. साथ ही वहां अवैध खनन किया गया. ऐसे में अमीन पठान के खिलाफ सरकारी संपत्ति चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है.

2 अप्रैल को मिली थी सशर्त जमानत

पठान के खिलाफ 16 मार्च को भी एक मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अमीन पठान को 17 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद अवकाशकालीन न्यायाधीश के समक्ष पेश करने पर पठान को जेल भेज दिया गया था और डीजे कोर्ट से भी उनकी जमानत अर्जी खारिज हो गई थी. हालांकि, बाद में कांग्रेस नेता ने राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और 2 अप्रैल को उन्हें सशर्त जमानत दी गई थी. इस बीच करीब दो सप्ताह वो जेल में रहे थे. जब वे जेल में बंद थे, तभी 23 मार्च को उन पर चौकीदारों व उनके परिवार को बंधक बनाने का मुकदमा भी अनंतपुरा थाना पुलिस ने दर्ज किया था.

पठान ने शेयर कीं जियारत की तस्वीर

आमीन पठान ने  सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें वो मक्का में जियारत का जिक्र करते हुए   सभी लोगों के लिए अमन, सुकून, कामयाबी और मुल्क हिंदुस्तान में खुशहाली और तरक्की के लिए भी दुआ के बारे में लिखा हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता अमीन पठान की मुश्किलें बढ़ीं, अब सरकारी संपत्ति चोरी का मामला हुआ दर्ज
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;