विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बड़ा दावा, बोले- बदलाव की आहट महसूस...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि मैं उन सभी राज्यों में बदलाव महसूस कर रहा हूं, जहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच द्विध्रुवीय मुकाबला है, खासकर उत्तर भारत में.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बड़ा दावा, बोले- बदलाव की आहट महसूस...
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. तीसरे चरण के चुनाव से पहले बिलासपुर में उन्होंने कहा कि देश में लोगों को मूड बदल रहा है और हमारी पार्टी बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेगी. कांग्रेस नेता ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि लोग कह रहे हैं कि हमने उन्हें (भाजपा को) दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार दी है, लेकिन उन्होंने अपने चुनावी वादे पूरे नहीं किए. 

'उत्तर भारत में बदलाव की आहट'

सचिन पायलट ने कहा कि मैं उन सभी राज्यों में बदलाव महसूस कर रहा हूं, जहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच द्विध्रुवीय मुकाबला है, खासकर उत्तर भारत में. उन्होंने आगे कहा कि मैं पूरी विनम्रता के साथ कहूंगा कि कांग्रेस को यहां बीजेपी से ज्यादा सीटें मिलेंगी. छत्तीसगढ़ को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कभी बहुमत नहीं मिला है, लेकिन इस बार हमारे उम्मीदवार का चयन, प्रचार, घोषणापत्र, रणनीति और कथा बहुत सकारात्मक है. कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं.

बता दें कि सचिन पायलट छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी हैं. इस समय वह राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार में जुटे हैं. छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं. दूसरे चरण में कुल 76.24 फीसदी मतदान हुआ था. राज्य की बाकी बची सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे फेज यानी 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

तीसरे फेज की वोटिंग 7 मई को

ध्यान देने वाली बात है कि छत्तीसगढ़ में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 11 में से 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे. दो चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है. तीसरे फेज का चुनाव 7 मई को होगा. वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए गए जाएंगे.

यह भी पढे़ं- क्या बाड़मेर में भाटी के साथ मिलकर कर रहे थे अशोक गहलोत खेल? सबूत मिलने पर कांग्रेस में मची उबाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close