विज्ञापन

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, राजस्थान से एकमात्र सचिन पायलट का नाम

Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरण में चुनाव होना है. इसके लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, राजस्थान से एकमात्र सचिन पायलट का नाम
कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट.

Congress star campaigners List: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 40 नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं. बात राजस्थान की लिहाज से करें तो इस लिस्ट में राजस्थान से एक मात्र नेता का नाम शामिल है और वो नेता हैं सचिन पायलट. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. जिसके लिए भाजपा, कांग्रेस  सहित जम्मू-कश्मीर की स्थानीय राजनीतिक पार्टियां नेशनल कॉफ्रेंस, पीडीपी अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है. 

जम्मू-कश्मीर की 90  सीटों पर तीन चरणों में चुनाव

चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरण में चुनाव होना है. पहले चरण में प्रदेश की 24 विधानसभा सीट पर 18 सिंतबर को मतदान होगा. दूसरे चरण में जम्मू कश्मीर की 26 विधानसभा सीटों पर 25 सितंबर को जबकि तीसरे और आखिरी चरण में एक अक्टूबर को जम्मू कश्मीर की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. 

वोटों की गिनती पहले घोषित कार्यक्रम के अनुसार 4 अक्टूबर को होना था. जो अब घोषित कार्यक्रम के अनुसार 8 अक्टूबर हो चुका है. 

कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में खरगे, राहुल-प्रियंका सहित 40 नाम

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस नेशनल कॉफ्रेंस के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी है. कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसके अनुसार कांग्रेस प्रदेशध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, अंबिका सोनी के साथ-साथ 40 नेताओं की नाम शामिल हैं. 

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट.

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट.

राजस्थान से एक मात्र नाम सचिन पायलट का

इस लिस्ट में राजस्थान से एक मात्र नेता सचिन पायलट का नाम शामिल हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम इस लिस्ट में नहीं है. अशोक गहलोत बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण भाग-दौड़ से दूर हैं. संभवत इस कारण उनका नाम इस लिस्ट में नहीं दिया गया हो. 

यह भी पढ़ें - 'राइजिंग राजस्थान का हिस्सा बनें प्रवासी राजस्थानी' मुंबई में माली समाज के कार्यक्रम में बोले CM भजनलाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर: झगड़े के बाद पानी से भरे टांके में कूदी पत्नी, बचाने को कूदा पति भी डूबा; दोनों की मौत
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, राजस्थान से एकमात्र सचिन पायलट का नाम
Ranthambore tigers increased, 3 cubs born, picture captured in the camera of the forest department Rajasthan
Next Article
रणथंभौर में बढ़ा बाघों का कुनबा, 3 शावकों को जन्म, वन विभाग के कैमरे में कैद हुई प्यारी तस्वीर
Close