विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

Rajasthan Election 2023: 'गैर कांग्रेसी को टिकट देने का अंजाम भुगतेगी पार्टी', महुआ में अपने ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

दौसा जिले में काग्रेस ने ओमप्रकाश हुडला को टिकट दे दिया. जिसका विरोध कांग्रसी कार्यकर्ता कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं का कहना है कि हुडला गैर कांग्रेसी है उनका टिकट रिप्लेस कर दिया जाए नही तो इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ सकता है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: 'गैर कांग्रेसी को टिकट देने का अंजाम भुगतेगी पार्टी', महुआ में अपने ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा
दौसा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण का किया विरोध

Rajasthan Election 2023: दौसा जिले में कांग्रेस पार्टी ने अपने तमाम उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, लेकिन जैसे ही महुवा विधानसभा से कांग्रेस का टिकट निर्दलीय प्रत्याशी ओमप्रकाश हुडला को मिला स्थानीय कांग्रेसी विरोध में एकजुट हो गए. महुवा विधानसभा के कांग्रेसी कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी का विरोध करते हुए सड़कों पर नजर आएं और महुआ से कांग्रेस उम्मीदवार को बदलने के लिए प्रयास करते नजर आ रहे हैं. जहां महुवा विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की ओर से ओमप्रकाश हुडला को प्रत्याशी घोषित किया गया है. वैसे ही पुराने कांग्रेसी जो महुवा विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे थे वो निराश हो गए है और अपनी ही पार्टी के खिलाफ विरोध कर रहे हैं.  

'विचारधारा के खिलाफ फैसला'

वरिष्ठ कांग्रेसी रामनिवास गोयल ने कहा कि, 'हुडला को कांग्रेस का टिकट मिला है, इसलिए स्थानीय कांग्रेसी गैर विचारधारा के आदमी को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं. गोयल ने कहा कि हुडला आरएसएस पृष्ठभूमि का आदमी है, जिसकी विचारधारा कांग्रेस से मिलती ही नहीं है. ऐसे आदमी को टिकट देने के बाद स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी के साथ नहीं लगेंगे.' उन्होंने अपनी ही पार्टी से प्रत्याशी बदलने की मांग की है.

'अंजाम भुगतेगी पार्टी'

इधर दौसा कांग्रेस के पुर्व जिला अध्यक्ष अजीत सिंह महवा का कहना है कि वर्तमान कांग्रेस उम्मीदवार का विरोध पार्टी के हित में नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में महुआ विधानसभा से 27 उम्मीदवारों ने टिकट मांगा है, किसी भी एक उम्मीदवार को टिकट देने पर स्थानीय कांग्रेसी उसके साथ लगेंगे और उसी उम्मीदवार को चुनाव जीताने की बात भी करते अजीत सिंह नजर आए, अपनी ही पार्टी के टिकट के विरोध में  मंडावर रोड से हिंडौन रोड तक सड़कों पर नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया गया. हुडला का विरोध कर रहे लोगों को कहना है कि गैर कांग्रेसी को टिकट दिया जाना कांग्रेस के लिए सही साबित नहीं होगा. पार्टी को टिकट बदलना चाहिए और अगर टिकट नहीं बदलता है तो उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

'टिकट रिप्लेस करे कांग्रेस'

हुडला 2013 के चुनाव में ओमप्रकाश हुडला भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव लड़े थे और जीते थे. इसके बाद 2018 के चुनाव में जब उन्हें भारतीय जनता पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिया गया तो उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था और चुनाव जीता था. इस बार वे कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनाए गए हैं, उनके नाम की घोषणा के साथ ही कार्यकर्ताओं में लगातार विरोध हो रहा है, उधर अपने टिकट को लेकर विधायक ओमप्रकाश हुडला कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन कर चुके हैं और अपने समर्थकों के साथ प्रचार में जुट गए हैं, उधर विरोध कर रहे कांग्रेसियों ने चेतावनी दी है कि या तो कुछ दिनों में पार्टी टिकट रिप्लेस कर दे नहीं तो मजबूरन स्थानीय कांग्रेसियों को कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close