विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कोरोना ने दी दस्तक, इस शहर में दो दोस्त मिले कोरोना पॉजिटिव, JN.1 वेरिएंट की होगी जांच

जानकारी के अनुसार पॉजिटिव आए दोनों मरीज मित्र बताए जा रहे हैं. एक को बुखार आने पर दूसरा मित्र चेकअप के लिए हॉस्पिटल साथ गया था. हॉस्पिटल से आने के बाद दूसरे को भी बुखार आया तो दोनो ने कोरोना की जांच करवाई.

Read Time: 3 min
राजस्थान में कोरोना ने दी दस्तक, इस शहर में दो दोस्त मिले कोरोना पॉजिटिव, JN.1 वेरिएंट की होगी जांच
प्रतीकात्मक चित्र

Corona JN.1 New variant: भारत में कोरोना के केस एक बार फिर चिंता पैदा करने लगे हैं, कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 सामने आने के बाद देश में स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. कोरोना का नया वेरिएंट JN.1 का मरीज भी केरल में मिल चुका है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 614 केस मिले हैं. वहीं इससे 3 मौतें भी दर्ज की गई हैं. इधर कोरोना ने राजस्थान में दस्तक दे दी है. 

जैसलमेर में कोरोना के दो मरीज सामने आए हैं. पॉजिटिव आए दोनों युवकों के सैंपल जैसलमेर के जिला जवाहर चिकित्सालय में लिए गए थे. आज रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा महकमा हरकत में आ गया है. दोनो पॉजिटिव मरीजों को अब होम क्वारेंटाइन किया गया है. 

दोनों मित्रों ने साथ में करावाया चेकअप

जानकारी के अनुसार पॉजिटिव आए दोनों मरीज मित्र बताए जा रहे हैं. एक को बुखार आने पर दूसरा मित्र चेकअप के लिए हॉस्पिटल साथ गया था. हॉस्पिटल से आने के बाद दूसरे को भी बुखार आया तो दोनो ने कोरोना की जांच करवाई. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब दोनों को ही होम आइसोलेट करके चिकित्सीय परामर्श दिया जाएगा. पॉजिटिव केस सामने आने के बाद चिकित्सा विभाग अब सतर्क हो गया.

जैसलमेर में पॉजिटिव आए दो मरीजों में से एक पुलिस का कांस्टेबल बताया जा रहा है. वहीं दूसरा कोरोना पॉजिटिव शहरी क्षेत्र के मजदूर पाड़ा का निवासी है.

दोनों मरीज को किया गया होम क्वॉरेंटाइन

जैसलमेर के डिप्टी सीएमएचओ मुरलीधर सोनी ने बताया कि, 'बुधवार को आई कोरोना सैंपल्स की रिपोर्ट में दो युवक पॉजिटिव आए हैं. दोनों पॉजिटिव विभाग जैसलमेर शहर के रहने वाले हैं. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को ही हमारी टीम ने पहुंचकर होम क्वॉरेंटाइन किया है.'

जांच के बाद पता चलेगा कौन सा वेरियंट है

मुरलीधर ने बताया, 'वहीं उन्हें तमाम दवाइयां व परामर्श भी उपलब्ध करवाया है. वहीं उनकी हिस्ट्री भी निकाली जा रही है कि वो पिछले दिनों कहां-कहां गए थे और किन-किन के सम्पर्क में आए थे. कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों में कोरोना का कौन सा वेरियंट है. जिसने उन्हें इफेक्टेड किया है, इसकी जांच के लिए अब सैंपल भेजे जाएंगे ताकि पता चल सके कि यह कोरोना का कौन सा वेरियंट है.'

बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट ने केरल के बाद महाराष्ट्र और गोवा में भी दस्तक दे दी है.' इन दोनों राज्यों में इस नए वेरिएंट JN.1 के 19 केस सामने आए हैं. इसके अलावा नौ दिनों में कोरोना केसों में जबरदस्त उछाल आया है, केस दोगुना हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- क्या फिर लौट आया कोरोना? 115 नए मरीज और खतरनाक JN.1 वैरिएंट से चिंता, निगरानी के निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close