सगाई के बाद पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर, इलाज के लिए मुंबई जाने के दौरान रास्ते में ही CRPF जवान की मौत

CRPF Jawan Dies in Sikar: राजस्थान के सीकर जिले से एक बड़ी दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां एक सीआरपीएफ जवान की कैंसर से मौत हो गई. जवान की कुछ दिनों पहले ही सगाई हुई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

CRPF Jawan Dies in Sikar: राजस्थान के सीकर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई. जवान की उम्र मात्र 26 साल थी. कुछ दिनों पहले की उसकी सगाई तय हुई थी. लेकिन शादी से पहले उसे अचानक फोर्थ स्टेज का कैंसर डिटेक्ट हुआ. जिसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए मुंबई ले जा रहे थे, लेकिन इसी दौरान बीच रास्ते में जवान की मौत हो गई.

जवान बेटे की मौत के बाद उसके परिवार में मातम पसर गया. माता-पिता सहित अन्य परिजनों का करूण कंद्रण देख-सुन आस-पास के लोगों के आंखों में भी आंसू आ गए.

सीकर के लोसल कस्बे के पास स्थित जाना गांव के जवान की मौत

मिली जानकारी के अनुसार सीकर जिले के लोसल कस्बे के नजदीकी गांव जाना के सीआरपीएफ जवान पेमाराम की शुक्रवार को मौत हो गई. जिसके बाद शनिवार को जवान का गमगीन माहौल में सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. 

वरीय अधिकारियों से तिरंगा लेते समय रोने लगे सीआरपीएफ जवान के परिजन.

जम्मू के कुलग्राम में तैनात था पेमाराम

जानकारी के अनुसार 26 वर्षीय पेमाराम पुत्र हरलाल मेघवाल सीआरपीएफ की 24 बटालियन में जम्मू के कुलग्राम में तैनात था. सीआरपीएफ जवान पेमाराम 2016 में 18 की उम्र में ही भर्ती हो गया था. परिवार के लोगों ने बताया कि ड्यूटी के दौरान करीब 3 साल पहले गिरने से रीड की हड्डी में चोट आई थी. इसी कारण कभी-कभी तकलीफ होने पर दवाइयां लेता था. 

Advertisement

हुडिल चारणवास में कुछ दिनों पहले हुई थी सगाई

कुछ समय पहले ही पेमाराम की हुडिल चारणवास में सगाई तय हुई थी. शादी की तैयारी को लेकर रक्षाबंधन पर ही छुट्टी लेकर घर आया था. लेकिन शादी से पहले ही पेमाराम की बीमारी से मौत हो गई. जिसके बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया. 

बताया गया कि 30 अगस्त को सुबह-सुबह पेमाराम का एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया था. इसके बाद इलाज के लिए जयपुर इलाज के लिए भर्ती किया गया जहां पर जांच की गई तो कैंसर की बीमारी का पता चला. 

बीकानेर में पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर

इसके बाद कैंसर की बीमारी के इलाज के लिए बीकानेर के पीबीएम अस्पताल लेकर गए. जहां पर डॉक्टरों ने जांच कर बताया कि कैंसर अंतिम स्टेज (फोर्थ स्टेज) पर है. इसलिए वहां से कैंसर के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया गया. लेकिन मुंबई ले जाते समय जालौर के पास ही पेमाराम ने दम तोड़ दिया. शनिवार को जवान की पार्थिव देह को घर लाया गया.
 

Advertisement

सीआरपीएफ जवान के अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद स्थानीय लोग और नेता.

सीआरपीएफ जवानों ने सैनिक सम्मान में दी विदाई

आरपीएफ के 83 बटालियन के सतीश यादव, सैनिक कल्याण बोर्ड के जिला अधिकारी, धोद विधायक गोवर्धन वर्मा व लोसल थानाधिकारी राकेश मीणा ने पुष्प चक्र अर्पित किये. सीआरपीएफ के सतीश यादव के नेतृत्व में आफ 83 बटालियन के जवानों ने जवान को सलामी देकर जवान की पार्थिव देह पर लिपटा तिरंगा जवान के छोटे भाई को सौंपा. इसके बाद जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ रहा कैंसर, खराब हो रहा लोगों का दिल,किडनी,लिवर; मिलावट पर हाईकोर्ट ने सरकार को किया सावधान

Topics mentioned in this article