विज्ञापन

सगाई के बाद पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर, इलाज के लिए मुंबई जाने के दौरान रास्ते में ही CRPF जवान की मौत

CRPF Jawan Dies in Sikar: राजस्थान के सीकर जिले से एक बड़ी दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां एक सीआरपीएफ जवान की कैंसर से मौत हो गई. जवान की कुछ दिनों पहले ही सगाई हुई थी.

सगाई के बाद पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर, इलाज के लिए मुंबई जाने के दौरान रास्ते में ही CRPF जवान की मौत
सीकर के सीआरपीएफ जवान की मौत से पसरा मातम.

CRPF Jawan Dies in Sikar: राजस्थान के सीकर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई. जवान की उम्र मात्र 26 साल थी. कुछ दिनों पहले की उसकी सगाई तय हुई थी. लेकिन शादी से पहले उसे अचानक फोर्थ स्टेज का कैंसर डिटेक्ट हुआ. जिसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए मुंबई ले जा रहे थे, लेकिन इसी दौरान बीच रास्ते में जवान की मौत हो गई.

जवान बेटे की मौत के बाद उसके परिवार में मातम पसर गया. माता-पिता सहित अन्य परिजनों का करूण कंद्रण देख-सुन आस-पास के लोगों के आंखों में भी आंसू आ गए.

सीकर के लोसल कस्बे के पास स्थित जाना गांव के जवान की मौत

मिली जानकारी के अनुसार सीकर जिले के लोसल कस्बे के नजदीकी गांव जाना के सीआरपीएफ जवान पेमाराम की शुक्रवार को मौत हो गई. जिसके बाद शनिवार को जवान का गमगीन माहौल में सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. 

वरीय अधिकारियों से तिरंगा लेते समय रोने लगे सीआरपीएफ जवान के परिजन.

वरीय अधिकारियों से तिरंगा लेते समय रोने लगे सीआरपीएफ जवान के परिजन.

जम्मू के कुलग्राम में तैनात था पेमाराम

जानकारी के अनुसार 26 वर्षीय पेमाराम पुत्र हरलाल मेघवाल सीआरपीएफ की 24 बटालियन में जम्मू के कुलग्राम में तैनात था. सीआरपीएफ जवान पेमाराम 2016 में 18 की उम्र में ही भर्ती हो गया था. परिवार के लोगों ने बताया कि ड्यूटी के दौरान करीब 3 साल पहले गिरने से रीड की हड्डी में चोट आई थी. इसी कारण कभी-कभी तकलीफ होने पर दवाइयां लेता था. 

हुडिल चारणवास में कुछ दिनों पहले हुई थी सगाई

कुछ समय पहले ही पेमाराम की हुडिल चारणवास में सगाई तय हुई थी. शादी की तैयारी को लेकर रक्षाबंधन पर ही छुट्टी लेकर घर आया था. लेकिन शादी से पहले ही पेमाराम की बीमारी से मौत हो गई. जिसके बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया. 

बताया गया कि 30 अगस्त को सुबह-सुबह पेमाराम का एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया था. इसके बाद इलाज के लिए जयपुर इलाज के लिए भर्ती किया गया जहां पर जांच की गई तो कैंसर की बीमारी का पता चला. 

बीकानेर में पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर

इसके बाद कैंसर की बीमारी के इलाज के लिए बीकानेर के पीबीएम अस्पताल लेकर गए. जहां पर डॉक्टरों ने जांच कर बताया कि कैंसर अंतिम स्टेज (फोर्थ स्टेज) पर है. इसलिए वहां से कैंसर के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया गया. लेकिन मुंबई ले जाते समय जालौर के पास ही पेमाराम ने दम तोड़ दिया. शनिवार को जवान की पार्थिव देह को घर लाया गया.
 

सीआरपीएफ जवान के अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद स्थानीय लोग और नेता.

सीआरपीएफ जवान के अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद स्थानीय लोग और नेता.

सीआरपीएफ जवानों ने सैनिक सम्मान में दी विदाई

आरपीएफ के 83 बटालियन के सतीश यादव, सैनिक कल्याण बोर्ड के जिला अधिकारी, धोद विधायक गोवर्धन वर्मा व लोसल थानाधिकारी राकेश मीणा ने पुष्प चक्र अर्पित किये. सीआरपीएफ के सतीश यादव के नेतृत्व में आफ 83 बटालियन के जवानों ने जवान को सलामी देकर जवान की पार्थिव देह पर लिपटा तिरंगा जवान के छोटे भाई को सौंपा. इसके बाद जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ रहा कैंसर, खराब हो रहा लोगों का दिल,किडनी,लिवर; मिलावट पर हाईकोर्ट ने सरकार को किया सावधान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: अलवर PHED कर्मचारी 1.5 लाख रिश्वत गिरफ्तार, मांगा था 22 लाख में 3 प्रतिशत, पत्नी भी इसी विभाग में कार्यरत
सगाई के बाद पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर, इलाज के लिए मुंबई जाने के दौरान रास्ते में ही CRPF जवान की मौत
20 thousand KG of adulterated Rasgullas seized in jalsu tahsil of Jaipur, the factory was full of foul smell, insects were swimming in the syrup and milk.
Next Article
जयपुर में 20 हजार किलोग्राम मिलावटी रसगुल्ले जब्त, बदबू से भरा था कारखाना, चाशनी और दूध में तैर रहे थे कीड़े 
Close