विज्ञापन
Story ProgressBack

दौसा रेप केस से राजस्थान में बवाल, मौके पर पहुंचे किरोड़ी लाल, बेनीवाल बोले- 'ये सरकार पर बड़ा दाग'

Dausa Minor Rape Case: दौसा में चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक सब-इंस्पेक्टर पर 4 साल की बच्ची से रेप करने का आरोप लगा है, जिसके बाद से ही लोग सड़कों पर उतर आए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
दौसा रेप केस से राजस्थान में बवाल, मौके पर पहुंचे किरोड़ी लाल, बेनीवाल बोले- 'ये सरकार पर बड़ा दाग'

Dausa Rape Case: राजस्थान के दौसा जिले में शुक्रवार को एक पुलिस उप-निरीक्षक द्वारा एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया. इस घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया. दौसा के दृश्यों में लालसोट क्षेत्र में राहुवास पुलिस स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में लोग विरोध प्रदर्शन करते दिख रहे हैं. एएसपी दौसा बजरंग सिंह के मुताबिक, आरोपी की पहचान भूपेन्द्र के रूप में हुई है. मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

सैकड़ों ने लोगों ने किया थाने का घेराव

शुक्रवार को बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा लालसोट इलाके के पुलिस थाने पहुंचे, जहां सैकड़ों की संख्या में गुस्साए प्रदर्शनकारी पुलिस और गहलोत सरकार के खिलाफ नारे लगाते दिखे. एक्स पर एक पोस्ट में, मीणा ने लिखा, 'लालसोट में एक पुलिसकर्मी द्वारा 7 वर्षीय दलित लड़की के साथ बलात्कार की घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है. मैं पीड़िता को न्याय दिलाने में मदद करने के लिए मौके पर पहुंचा हूं. अशोक गहलोत सरकार की अक्षमता के कारण निरंकुश हो चुकी पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी अत्याचार करने से बाज नहीं आ रही है.'

'परिवार को न्याय दिलाना प्रथमिकता'

मीणा ने आगे कहा, 'यह शर्मनाक घटना है. मैं लड़की की मदद करने के लिए यहां आया हूं. सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. मेरे लिए चुनाव बाद में आते हैं, और मेरी पहली प्राथमिकता परिवार को न्याय दिलाना होगी.' इस मामले पर गुस्सा जाहिर करते हुए बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'राजस्थान के दौसा में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है, जहां हाल ही में प्रियंका गांधी वाड्रा गई थीं. राजस्थान पुलिस में एक सब-इंस्पेक्टर ने चार साल की बच्ची से रेप किया है. जब पिता थाने में केस करने जाता है तो उसे पीटा जाता है. आज 'रक्षक' भी 'भक्षक' बन गया है.' मामले की आगे की जांच जारी है.

'ये घटना सरकार पर भी बड़ा दाग'

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा, दौसा जिले में सब इंस्पेक्टर द्वारा मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म कर देने का प्रकरण प्रदेश और खाकी को शर्मसार करने वाला है. इस तरह की घटना सरकार पर भी बड़ा दाग है! ऐसे अपराधी थानेदार के विरुद्ध तत्काल कठोरतम से कठोरतम कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए!'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close