विज्ञापन
Story ProgressBack

फेस्टिवल सीजन के बावजूद जैसलमेर में बंद हुई फ्लाइट सेवा, पर्यटन पर पड़ेगा बुरा असर

Jaisalmer Flight Service: लगातार चल रही हवाई सेवाओं को होली के त्योहार से ठीक पहले बंद होने से पर्यटन को काफी नुकसान होगा, क्योंकि होली खेलने के लिए कई सैलानी जैसलमेर आते हैं.

Read Time: 2 min
फेस्टिवल सीजन के बावजूद जैसलमेर में बंद हुई फ्लाइट सेवा, पर्यटन पर पड़ेगा बुरा असर
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaisalmer Flight Service Affected: जैसलमेर में एक बार फिर शेड्यूल फ्लाइट्स के पंख थम गए हैं. हर बार की तरह इस बार भी पर्यटननगरी के वाशिंदो के हाथ मायूसी लगी है. 5 महिने विंटर शेड्यूल खत्म होने के बाद अब इंडिगो की हवाई सेवाएं बंद हो गईं. इंडिगो का विंटर शेड्यूल 13 मार्च तक का ही था. वहीं इस बार उम्मीद थी कि होली फेस्टिवल पर स्पाइसजेट 30 मार्च तक अपनी हवाई सेवाएं देगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और स्पाइसजेट ने अपनी सेवाएं 31 जनवरी से ही बंद कर दी. सेवा बंद करने का कारण अयोध्या में फ्लाइट संचालन करना बताया जा रहा था.

अक्टूबर से शुरू हुईं सेवाएं

ऐसे में अब जैसलमेर का सिविल एयरपोर्ट अब सूना हो चुका है. इंडिगो की 13 मार्च तक चार शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और जयपुर से चल रही हवाई सेवाएं अंतिम थी. आज से किसी भी कंपनी की कोई फ्लाइट जैसलमेर नहीं आई. गौरतलब है कि गत 12 अक्टूबर से दिल्ली और 29 अक्टूबर से मुंबई, जयपुर और अहमदाबाद के लिए इंडिगो ने अपनी हवाई सेवाएं शुरू की थी.

जैसलमेर में हर साल स्पाइसजेट द्वारा अपनी हवाई सेवाओं का आगाज किया जाता है. लेकिन गत साल पहली बार इंडिगो ने 12 अक्टूबर से अपनी हवाई सेवाओं का आगाज किया था. जिसके बाद स्पाइसजेट ने दो बार शेड्यूल जारी करने के बावजूद अपनी हवाई सेवाओं को शुरू नहीं किया. स्पाइसजेट ने 1 दिसंबर से अपनी हवाई सेवा का आगाज किया. 

2 कंपनियों के बीच कंपटीशन

हर साल स्पाइसजेट और इंडिगो द्वारा पर्यटन सीजन में अपने हवाई यात्रा की दरें बेतहाशा बढ़ जाती है. लेकिन इस बार दोनों कंपनियों के बीच चले कंपटीशन से यात्रियों को काफी राहत मिली. इसके बाद स्पाइसजेट ने सिर्फ दो महीने अपनी हवाई सेवाओं का संचालन कर 31 जनवरी को बंद कर दिया. इंडिगो हवाई सेवाएं बंद होने से स्पष्ट हो गया है कि जैसलमेर में पर्यटन सीजन का ऑफ सीजन शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- जल जीवन मिशन का ये कैसा लाभ! 4 महीने से नहीं आया पानी, ग्रामीणों के सूखे हलक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close