विज्ञापन

ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई

एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के सिरोही और जयपुर के 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की है.

ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई
आरटीओ इंस्पेक्टर के ठिकानों पर छापेमारी

ACB Action RTO Inspector: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है. हालांकि, इसके बावजूद भ्रष्ट अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जा रहे हैं. एसीबी की टीम ने बुधवार (4 सितंबर) को सिरोही में कार्यरत RTO इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के ठिकानों पर छापेमारी की. एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के सिरोही और जयपुर के 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की है.

एसीबी की टीम सिरोही में आरटीओ इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिहं चौहान के सिरोही स्थित फ्लैट पर करीब 6 घंटे तक कार्रवाई की. एसीबी को सूचना मिली थी कि सुरेंद्र ने भ्रष्टाचार के जरिए काफी संपत्ति अर्जित की है. शिकायत मिलने पर सत्यापन कराया गया. सत्यापन सही पाये जाने पर सुरेंद्र के खिलाफ मंगलवार (3 सितंबर) को एफआईआर दर्ज कराया गया था. वहीं 4 सितंबर को उनके सिरोही और जयपुर ठिकानों पर छापेमारी की गई.

आरटीओ इंस्पेक्टर के पास मिली अकूत संपत्ति

सिरोही में कार्यरत आरटीओ इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के ठिकानों पर एसीबी ने छापेमारी की. छापेमारी में एसीबी को सुरेंद्र की अकूत संपत्ति का पता चला. जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर चले तलाशी अभियान में एसीबी को 5 आवासीय और व्यावसायिक जमीन के दस्तावेज, टोंक में 48 लाख रुपए की कृषि भूमि, अंबाबाड़ी जयपुर में 5 मंजिला व्यावसायिक इमारत शामिल है. इसके अलावा 6 लाख रुपए के किसान विकास पत्र (KVP), साढ़े 5 लाख रुपए के आभूषण, 1 बैंक लॉकर 9 बैंक खाते, डेढ़ लाख रुपए कैश और विदेश यात्राओं के दस्तावेज बरामद हुए हैं. इन दस्तावेजों से अब तक करोड़ों रुपए की संपत्ति का पता चला है. यह संपत्ति उनकी आय से अधिक है.

एसीबी को मिली थी गुप्त सूचना

दरअसल, सुरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ एसीबी को गुप्त शिकायत मिली थी. एसीबी की इंटेलिजेंस शाखा ने शिकायत पर गुप्त जानकारी जुटाई. इंटेलिजेंस शाखा ने शिकायत को सही पाया, इसके बाद एसीबी के उप महानिरीक्षक रणधीर सिंह के सुपरविजन में टीम ने वारंट हासिल किया. उसके बाद यह कार्रवाई की. 

एसीबी के डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी सुरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ कार्रवाई जारी है. एसीबी की एडीजी स्मिता श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. आगे उनके और ठिकानों और संपत्ति का पता लगाने का प्रयास किया जायेगा.

यह भी पढ़ेंः नमक को पोटाश बनाकर बेचा, किसानों की फसल हुई बर्बाद; छत्तीसगढ़ पुलिस ने राजस्थान से 4 शातिरों को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगर में नकली घी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, वैन जब्त और दुकान सीज
ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई
Minister Jhabar Singh on Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar corruption case said Good news will come tomorrow
Next Article
'कल खुशखबरी आ जाएगी', जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर पर मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान
Close