विज्ञापन
Story ProgressBack

Holi in Rajasthan: नकली मावा-घी पर खाद्य सुरक्षा विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, दुकान बंद करके भागे व्यापारी

इस बार होली का पर्व 25 मार्च को मनाया जाएगा. इस दिन सभी एक दूसरे रंग लगाकर और मिठाई खिलाकर त्योहार मनाते हैं. इसी के चलते बड़ी मात्रा में मिठाई की बिक्री होती है, जिसे बनाने के लिए कुछ नकली मावा और घी का इस्तेमाल करते हैं. धौलपुर में ऐसे ही दुकानदारों पर शिकंजा कसा गया है.

Read Time: 2 min
Holi in Rajasthan: नकली मावा-घी पर खाद्य सुरक्षा विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, दुकान बंद करके भागे व्यापारी
मावा-घी के सैंपल लेते अधिकारी.

Rajasthan News: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने होली के त्यौहार को देखते हुए मिठाई, पनीर, घी आदि खाद्य पदार्थों की दुकान एवं प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है. धौलपुर शहर (Dholpur City) के प्रमुख बाजारों में की गई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया. खाद्य सुरक्षा विभाग (FSD) की टीम ने खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

जबलपुर लैब में भेजे गए सैंपल

खाद्य सुरक्षा अधिकारी पदम सिंह परमार ने बताया कि होली के त्यौहार को लेकर मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयंतीलाल मीणा के निर्देश में जिले भर में स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीम गठित कर खाद्य पदार्थ की दुकान एवं प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही हैं. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने धौलपुर शहर के बाड़ी रोड एवं मावा मार्केट में कार्रवाई को अंजाम दिया है. मिठाई, घी, पनीर एवं अन्य राशन की दुकानों से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं. मावा और पनीर मिलावट युक्त भी पाया गया है. इसके अलावा अन्य खाद्य पदार्थों में भी मिलावट की प्रबल संभावना दिखाई दे रही हैं. सभी खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर लैब भेजे गए हैं. रिपोर्ट मिलने के बाद मिलावटखोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

दुकान बंद कर भागे दुकानदार

धौलपुर शहर में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से मावा मार्केट समेत मिठाई घी, पनीर खाद्य सामग्री के विक्रेता में हड़कंप मच गया. करीब आधा दर्जन प्रतिष्ठानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई के दौरान मार्केट के अधिकांश खाद्य वस्तुओं के विक्रेता दुकान एवं प्रतिष्ठानों को बंद कर भाग गए. नकली खाद्य वस्तु के विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. फूड इंस्पेक्टर पदम सिंह परमार ने बताया कि अधिकांश मिलावट खोरों को खाद्य विभाग की टीम ने चिन्हित किया है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:-  'अगले होंगे राघव चड्ढा...', अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद बोल कपिल सिब्बल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close