विज्ञापन

ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत 3 गिरफ्तार

Cyber ​​Crime: राजस्थान के धौलपुर जिले में पुलिस ने ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं.

ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत 3 गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dholpur Online Fraud: राजस्थान पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ने के लिए किया जा रहा प्रयास रंग ला रहा है. इसका बड़ा उदाहरण धौलपुर जिले से देखने को मिला है. जहां बसेड़ी थाना पुलिस और  DST की टीम ने शुक्रवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खिलाकर ठगी करने की गैंग का पर्दाफाश किया है. इस दौरान एक महिला समेत 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से भारी तादाद में मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं.

साइबर सेल की मदद से 3 आरोपी गिरफ्तार

उप निरीक्षक राजवीर सिंह ने बताया पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के निर्देश में साइबर ठगी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया थाना इलाके में विगत लंबे समय से भोले भाले लोगों को ऑनलाइन गेम खिलाकर ठगी का शिकार बनाया जा रहा था, जिसकी शिकायत पुलिस को मिल रही थी.

उन्होंने बताया मुखबिर और साइबर सेल की मदद से पुलिस ने शुक्रवार को साइबर ठगी करने की गैंग के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी 25 वर्षीय पवन कुमार, 21 वर्षीय अजय कुमार और 21 वर्षीय आशा पत्नी पवन कुमार निवासी गढ़ी तिमासिया को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है.

पत्नी और सगे भाई के साथ करता था ठगी

आरोपी पवन और अजय दोनों सगे भाई हैं, वही आशा पवन की पत्नी है. तीनों आरोपी लंबे समय से मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खिलाकर और धोखाधड़ी कर लोगों के साथ ठगी कर रहे थे.

उप निरीक्षक ने बताया आरोपियों के कब्जे से 13 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, दो डोंगल समेत भारी तादाद में अन्य उपकरण बरामद किए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. अनुसंधान में ठगी के बड़े मामले खुल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में लूट के खौफ में व्यापारी, नीमकाथाना-कोटा में खुलेआम वारदात को अंजाम देने का वीडियो हो रहा वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Ravan Dahan Muhurat: विजयादशमी पर जान लें रावण दहन का मुहूर्त, कैसे करें नवरात्रि के दसवें दिन की पूजा
ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत 3 गिरफ्तार
Noel Tata Net Worth: Noel Tata has more net worth than Ratan Tata, married in richest family of Europe
Next Article
Noel Tata Net Worth: नोएल टाटा के पास रतन टाटा से भी ज्यादा संपत्ति, यूरोप के सबसे अमीर खानदान में की शादी
Close