विज्ञापन
Story ProgressBack

Dholpur Weather: धौलपुर में बदला मौसम, बारिश से लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले को लेकर मौसम विभाग ने धौलपुर, भरतपुर और आसपास के इलाकों में तीन घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया था. जिसके अनुसार धौलपुर के आसमान में सुबह से ही बादलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया था.

Read Time: 2 mins
Dholpur Weather: धौलपुर में बदला मौसम, बारिश से लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले में मंगलवार सुबह अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया. अचानक आसमान में काले बादलों की आवाजाही से तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया.  इससे लोगों  को तेज चिलचिलाती धूप से राहत मिलती नजर आई. बीते एक महीने से तेज तपन, लू के थपेड़े ने लोगों का जीना दूभर कर दिया था. 

तीन घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान

वहीं मौसम विभाग ने धौलपुर, भरतपुर और आसपास के इलाकों में तीन घंटे तक बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया था. जिसके अनुसार इन जिलों और इसके आसपास के इलाकों के कुछ इलाकों में मेघगर्जन, बिजली चमकने और धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इस ताजा पूर्वानुमान के बाद मंगलवार को सुबह से ही धौलपुर के आसमान में मौसम बदलने लगा और बादलों में आवाजाही के साथ ही बारिश का दौर भी शुरू हो गया. हल्की बूंदाबांदी से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि पिछले एक महीने से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा था. इसके चलते लोगों की दिनचर्या भी पूरी तरह से प्रभावित हो रही थी. गर्मी और तेज धूप ने लोगों को घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया था.

किसान को भी बारिश का इंतजार

मंगलवार सुबह हुई बारिश खेती के लिहाज से अभी पर्याप्त नहीं है. खरीफ फसल का काम शुरू करने के लिए किसान को मूसलाधार बारिश का इंतजार है. पहली मूसलाधार बारिश होते ही किसान खरीफ फसल के कामकाज में जुट जाएगा. बाजरा, दलहन तिलहन, मक्का आदि खरीफ फसलों की बुवाई करने के लिए किसान तैयार बैठा हुआ है

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Update: चिलचिलाती धूप से राजस्थान हुआ बेहाल, जानिए जयपुर से बस कितना दूर मानसून

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में डायरिया से हर साल 3900 से अधिक बच्चों की होती है मौत, इसे शून्य करने के लिए सरकार करेगी यह काम
Dholpur Weather: धौलपुर में बदला मौसम, बारिश से लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत
pre-Monsoon Enters in state Know when monsoon will make strong entry
Next Article
Pre-Monsoon की फुहारों से भीगा राजस्थान, जानिए कब होगी मानसून की जोरदार एंट्री
Close
;