विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: किसानों के साथ चाय पर चर्चा, मंदिर में पूजा, कुछ ऐसे शुरू हुआ CM के नागौर दौरे का दूसरा दिन

Gaon Chalo Abhiyan: गांव चलो अभियान के तहत सीएम भजनलाल शर्मा नागौर दौरे पर हैं. आज दूसरे दिन सुबह मुख्यमंत्री ने गोगेलाव गांव में किसानों के साथ मुलाकात कर उनके साथ चाय पर चर्चा की.

Read Time: 2 min
Rajasthan: किसानों के साथ चाय पर चर्चा, मंदिर में पूजा, कुछ ऐसे शुरू हुआ CM के नागौर दौरे का दूसरा दिन
किसानों की समस्या सुनते हुए सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के देशव्यापी अभियान गांव चलो अभियान (Gaon Chalo Abhiyan) की प्रदेश स्तरीय शुरुआत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने नागौर जिले के गोगेलाव (Gogelaw) गांव से की. मुख्यमंत्री ने अभियान के तहत ग्रामीणों से मुलाकात की और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा की. इस दौरान वे गोगेलाव में जैन मंदिर और करणी माता मंदिर में दर्शन करने भी पहुंचे. 

सीएम भजन लाल ने गोगेलाव में अपने संबोधन में कहा कि भारत गांवों का देश है. हमारा देश तभी आगे बढ़ेगा, जब देश के गांव आगे बढ़ेंगे. इसलिए गांवों का विकास जरूरी है. साथ ही गांवों से पलायन रोकने के लिए लघु उद्योग, कुटीर उद्योग को आगे बढ़ाना भी जरूरी है. अन्तिम पायदान पर बैठे लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिलना चाहिए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने गोगेलाव गांव के लिए सीवरेज योजना, राष्ट्रीयकृत बैंक का एटीएम लगाने सहित कई घोषणाएं भी की. 

गांव में किया रात्रि प्रवास

गांव चलो अभियान के तहत मुख्यमंत्री भजनलाल, पीएम आवास योजना की लाभार्थी भंवर कंवर के घर भी पहुंचे. जबकि पूर्व उप सरपंच जितेंद्र वाल्मीकि के घर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रात्रि भोजन किया. उन्होंने राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिला लाभार्थियों को 2 करोड़ 15 लाख 50 हजार रूपए का चेक प्रदान किया. सीएम शर्मा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा राजीविका के लाभार्थियों एवं स्थानीय व्यापारियों के साथ भी संवाद किया. मुख्यमंत्री ने रात्रि प्रवास गोगेलाव गांव में ही किया.

किसानों के साथ चाय पर चर्चा

वहीं आज सुबह मुख्यमंत्री ने गोगेलाव गांव में किसानों के साथ मुलाकात कर उनके साथ चाय पर चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ चौपाल में बैठकर चाय पी और किसानों को मोदी सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी. सीएम बोले कि पीएम मोदी जो कहते हैं, वह करते हैं. उन्होंने किसान हित में कई उल्लेखनीय और ऐतिहासिक कार्य किए हैं, जिनका किसानों को लाभ मिल रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close