विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: चुनाव से पूर्व खत्म हुई दूरिया, बिना शर्त निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने दिया भाजपा को समर्थन

Chandrabhan Singh Akya: चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने भाजपा से बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ने के चलते भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि जीत के बाद निर्दलीय उम्मीदवार आक्या शीर्ष नेताओं से मिलकर भाजपा को समर्थन देने की बात कही थी.

Read Time: 4 min
Lok Sabha 2024: चुनाव से पूर्व खत्म हुई दूरिया, बिना शर्त निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने दिया भाजपा को समर्थन
सीएम आवास पर निर्दलीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या

Lok Sabha Election 2024: चित्तौड़गढ़ सीट पर विधासभा चुनाव 2023 में कांग्रेस-भाजपा को हराकर जीत हासिल करने वाले निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या लौट आए हैं. लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के तुरंत बाद शनिवार देर रात चंद्रभान सिंह आक्या ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात की और भाजपा को बिना शर्त समर्थन की घोषणा की है.

चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने भाजपा से बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ने के चलते भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि जीत के बाद निर्दलीय उम्मीदवार आक्या शीर्ष नेताओं से मिलकर भाजपा को समर्थन देने की बात कही थी.

रिपोर्ट के मुताबिक बीते शनिवार को देर रात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और निर्दलीय विधायक आक्या के बीच सीएम निवास पर मुलाका हुई और दोनों के बीच चल रहा मनमुटाव दूर हुआ. हालांकि 6 दिन पहले आक्या ने निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने का बयान दिया था, लेकिन अब उन्होंने बिना शर्त भाजपा को समर्थन दिया है. 

निम्बाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व लोकसभा उम्मीदवार सीपी जोशी और चित्तौड़गढ़ के निर्दलीय विधायक आक्या के बीच बढ़ी दूरियों को दूर करने में अहम भूमिका निभाते हुए जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर दोनों को एक जाजम पर लाने का काम किया.

मोदी को फिर PM के रूप में देखना चाहते हैं आक्या

इससे पहले, दिल्ली प्रवास के दौरान विधायक आक्या ने भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष से भी शिष्टाचार मुलाकात कर भाजपा की नीतियों के साथ चलने की बात कह चुके थे. चन्द्रभान सिंह आक्या ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश मोदीजी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में  देखना चाहता है और जनता की भावनाओं के साथ हमारी कार्यकर्ता टीम भी धतराल पर इसी संकल्प को साथ लेकर चलेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

जेपी नड्डा से की मुलाकात कर समर्थन का दिया था भरोसा

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत और राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में सरकार बनने पर दिल्ली पहुंचे निर्दलीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से मुलाकात कर उन्हें अपनी  शुभकामनाएं दी थी. नड्डा से  मुलाकात के दौरानआक्या ने कहा था कि वे सदैव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रहित की नीतियों और भाजपा की विचारधारा के समर्थक रहे है.

सीपी जोशी पर पुरानी खुन्नस निकालने का लगाया था आरोप

विधासभा चुनाव के दौरान आक्या का भाजपा से टिकट कटने के बाद आक्या ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी पर पुरानी खुन्नस निकालने का आरोप लगाया था. विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के बीच बढ़ी दूरियों से इनके कार्यकर्ताओं के बीच भी मनमुटाव होने लग गया था. कार्यक्रमों के दौरान दोनों नेता एक मंच पर आते लेकिन दोनों के बीच दूरियां ही रहती थी.

एबीवीपी से जुड़े रहे हैं निर्दलीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या

अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत से ही एबीवीपी जैसे राष्ट्रवादी संगठन से जुड़े रहे निर्दलीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या विधानसभा चुनाव 2023 में पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर बागी हो गए थे और निर्दलीय मैदान में उतरकर भाजपा उम्मीदवार को हराया था. माना जा रहा है कि आक्या का पुराना प्रेम और विचारधारा के मद्देनजर भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है.

आक्या ने भाजपा को समर्थन देते हुए कहा, 'मैं भाजपा का हूं'

निर्दलीय विधायक ने भाजपा को समर्थन देते हुए कहा कि मैं भाजपा का हूं... बीती रात को आक्या के भाजपा को समर्थन देने से दोनों ही नेताओं के कार्यकर्त्ताओं में भी खुशी की लहर हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता उदय लाल आंजना के मैदान में आने से इस बार चित्तौड़गढ़ सीट पर रोचक मुकाबला होने वाला हैं.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: राजस्थान में हैट्रिक पर भाजपा, कैसे रोकेगा विपक्ष? तारीखों के ऐलान के बाद बढ़ी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close