विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

गैंगरेप पीड़िता दुपट्टे का फंदा बनाकर पेड़ से झूली, नाजुक हालत में अस्‍पताल में कराया भर्ती

परिजनों के मुताबिक, नाबालिग सुबह टॉयलेट जाने की कहकर घर के पीछे बने बाड़े में गई. वहां उसने दुपट्टे का एक सिरा पेड़ से बांधा और दूसरा गले में बांधकर लटक गई.

Read Time: 4 min
गैंगरेप पीड़िता दुपट्टे का फंदा बनाकर पेड़ से झूली, नाजुक हालत में अस्‍पताल में कराया भर्ती
डॉक्‍टरों के मुताबिक, पीड़िता की हालत चिंताजनक बनी हुई है. (प्रतीकात्‍मक)
डूंगरपुर :

जिले में एक गैंगरेप पीड़िता के आत्‍महत्‍या की कोशिश करने का मामला सामने आया है. 10वीं की छात्रा दुपट्टे का फंदा बनाकर पेड़ से लटक गई. हालांकि समय रहते परिजनों को इसकी जानकारी मिल गई. पीड़िता को पेड़ से उतारा गया और गंभीर अवस्‍था में जिला चिकित्‍सालय में भर्ती कराया गया है. छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार, दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग छात्रा सुबह परिजनों को घर के पीछे बने बाड़े में जाने की बात कहकर निकली थी. काफी समय तक वापस नहीं आई तो परिवार के लोग उसे ढूंढने लगे. बेटी घर के पीछे ही फंदे पर लटकी मिली. 

दोवड़ा थानाधिकारी हेमंत चौहान ने बताया कि थाना इलाके के एक गांव की 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने गुरुवार को गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में छात्रा ने 5 युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था. रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को वह स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी. घर से स्कूल की दूरी करीब एक किमी है. रास्ते में पगारा गांव के पास कार सवार मांडवा खापरड़ा (कोतवाली थाना क्षेत्र) निवासी राजू मीणा सहित 5 युवकों ने उसे जबरदस्ती कार में डाल लिया और करीब 40 किमी दूर बिछीवाड़ा के जंगल में ले गए. यहां राजू मीणा ने नाबालिग के साथ रेप किया. इसके बाद आरोपी उसे एक सुनसान जगह पर बने कमरे में ले गए, जहां पर राजू मीणा और उसके एक अन्य साथियों ने उसके साथ फिर से दुष्‍कर्म किया. इस दौरान अन्य आरोपी मकान के बाहर निगरानी करते रहे. 

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को पीड़िता का मेडिकल चैकअप कराने के बाद उसे घर भेज दिया था. परिजनों का कहना है कि घर आने के बाद से वह काफी गुमसुम थी और रात को बिना कुछ खाए सो गई थी. शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे वह टॉयलेट जाने की कहकर घर के पीछे बने बाड़े में गई. वहां उसने दुपट्टे का एक सिरा पेड़ से बांधा और दूसरा गले में बांधकर लटक गई. काफी समय तक वापस घर में नहीं आई तो परिवार के लोग उसे ढूंढने लगे. घर के एक बच्चे ने उसे फंदे पर लटकता देखकर हल्‍ला मचाया. परिजनों ने उसे नीचे उतारा और डूंगरपुर हॉस्पिटल लेकर आए. डॉक्‍टरों ने आईसीयू वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया. 

घटना की सूचना पर एसपी कुंदर कवरिया, डीएसपी रतनलाल चावला और दोवड़ा थाने के पुलिसकर्मी भी अस्‍पताल पहुंचे. एसपी कुंदन कवरिया ने नाबालिग छात्रा की हालत के बारे में जानकारी ली. डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता की हालत चिंताजनक है. 
 

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close