Dungarpur News: चोरी के बाद पहाड़ियों में छिप जाते थे चोर, पैदल जंगल पार कर पुलिस ने पकड़ा, चोरी की 9 वारदातों का खुलासा

Dungarpur News: वारदात के एक दिन पहले उनके अन्य साथी विपिन पुत्र कन्हैयालाल नाई निवासी पारडा दरियाटी ने रेकी की थी. पुलिस ने आरोपी विपिन को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने पूछताछ में चोरी और नकबजनी की 12 जगहों पर 9 वारदातें करना कबूल कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की पुलिस ने शुक्रवार को चोरी करने वाले एक गैंग को पकड़ा. ये गैंग  चोरी के बाद पहाड़ियों में छिप जाते थे. ऐसे में पुलिस की पकड़ से बच जाते थे. लेकिन शुक्रवार को पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ करते हुए चोरी की 9 वारदातों का खुलासा किया. दरअसल डूंगरपुर जिले की कुंआ थाना पुलिस ने चोरी करने वाली गैंग के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कुंआ में ज्वेलरी शॉप और कपड़े की दुकान में चोरी की वारदात के बाद झरनी के पहाड़ियों में छुपे हुए थे. पुलिस ने जंगल में घेरा डालकर पकड़ लिया. पुलिस ने 15 किलो चांदी और सोने के जेवरात बरामद कर लिए है. वही 54 हजार रुपए से ज्यादा का कैश भी जब्त किया है.

एसपी मोनिका सेन ने बताया की 18 मई को कुंआ निवासी रोहित पुत्र अरविंद जैन और जयंतीलाल पुत्र धुलिया जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया की रात के समय उनके कपड़े और ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात हुईं. चोर दुकान से 15 किलो से ज्यादा सोने चांदी के जेवरात, कैश और सामान चुराकर ले गए थे.
 

Advertisement
मामले में कुंआ, चितरी, धंबोला, चोरासी ओर रामसागड़ा थाना पुलिस की अलग अलग टीमें जांच में जुट गई. छानबीन के दौरान पुलिस ने चोरों के बारे में पड़ताल की. जिसमे पुलिस को चोरों के बारे में खास सुराग मिले. 

झरनी गांव के जंगल में आरोपियों के छिपे होने का पता लगा. जिस पर पुलिस की टीम पैदल की जंगल से होते हुए पहाड़ियों पर पहुंचे. पहाड़ियों के पीछे 2 व्यक्ति दिखे. पुलिस ने घेरा डालकर दोनो को पकड़ लिया. आरोपी जीवा पुत्र मनजी डेंडोर निवासी पाडला दरियाटी ओर संजय पुत्र गटू बरंडा निवासी गोरादा फला लादसोर को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने कुंआ में ज्वेलरी शॉप और कपड़े की दुकान में चोरी की वारदात कबूल कर ली. वारदात के एक दिन पहले उनके अन्य साथी विपिन पुत्र कन्हैयालाल नाई निवासी पारडा दरियाटी ने रेकी की थी. पुलिस ने आरोपी विपिन को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने पूछताछ में चोरी और नकबजनी की 12 जगहों पर 9 वारदातें करना कबूल कर लिया है. 

Advertisement

चोरी की ये वारदातें कबूली

1. दरियाटी गांव में 2 दुकानों में चोरी 
2. धम्बोला गांव में 2 मकान ओर मंदिर में चोरी
3. कारवाडा बस स्टैंड पर किराना दुकान से चोरी 
4. करावड़ा में बाल कटिंग की दुकान से चोरी
5. गेन्जी बस स्टैंड से अपाची बाइक चोरी
6. पाडली गांव में साडियो की दुकान से चोरी 
7. बड़गी में 2 दुकानों में चोरी
8. डूंगरपुर शहर में 2 दुकानों से चोरी
9. वीरपुर गुजरात में 1 मकान में चोरी

यह भी पढ़ें - गुजरात में कर रहा था चोरी की प्लानिंग, पुलिस ने धरदबोचा, 9 मंदिर समेत 11 वारदातों को दे चुका है अंजाम

Advertisement