विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

रथ से नीचे नहीं उतरे धामी तो BJP कार्यकताओं का फूटा गुस्सा, विधायक के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सीएम धामी को रथ से नीचे उतरने के लिए विधायक कल्पना देवी ने मना किया, इसलिए वह रथ से नीचे स्वागत करवाने के लिए नहीं उतरे. इस बात से नाराज होकर कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी नाराजगी जाहिर की.

Read Time: 3 min
रथ से नीचे नहीं उतरे धामी तो BJP कार्यकताओं का फूटा गुस्सा, विधायक के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी
Kota:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) इन दोनों परिवर्तन संकल्प यात्रा (Parivartan Sankalp Yatra) निकाल रही है. यात्रा के दौरान बीजेपी को कहीं-कहीं अपने ही पार्टी कार्यकर्ताओं से दो-चार होना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की परिवर्तन संकल्प यात्रा में सामने आया जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया.

रथ से नीचे नहीं उतरे धामी

कोटा की लाडपुरा विधानसभा सीट से 3 बार भाजपा के विधायक व बीजेपी सरकार में संसदीय सचिव रह चुके पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत गलना चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत के लिए खड़े थे. लेकिन रथ में सवार उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करने के लिए रथ से नीचे नहीं उतरे. ऐसे में कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक कल्पना देवी (जो रथ में सवार थीं) उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की, और रोष प्रकट किया.

यात्रा के दौैरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते बीजेपी नेता

यात्रा के दौैरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते बीजेपी नेता

पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत और कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सीएम धामी को रथ से नीचे उतरने के लिए विधायक कल्पना देवी ने मना किया. इसलिए वह रथ से नीचे स्वागत करवाने के लिए नहीं उतरे इस बात से नाराज होकर कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी नाराजगी जाहिर की विधायक के खिलाफ काफी देर तक की नारेबाजी होती रही फिर रथ आगे बढ़ गया. 

प्रदेश अध्यक्ष से शिकायत करेंगे राजावत

भाजपा के वरिष्ठ नेता भवानी सिंह राजावत ने इस पूरे घटनाक्रम में विधायक कल्पना देवी द्वारा सीएम को रथ से नहीं उतारने देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसके बारे में वह प्रदेश अध्यक्ष को अवगत करवाएंगे. राजावत ने कहा कार्यकर्ता नाराजगी जाहिर कर रहे थे. मैंने सबसे संयमित रहने की अपील की लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने और उन्होंने स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं राजावत ने कहा कि परिवर्तन यात्रा कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए निकल जा रही है, लेकिन अपनी ही पार्टी के जनप्रतिनिधियों का रवैया कार्यकर्ताओं को ही उखाड़ फेंक रहा है ऐसे में परिवर्तन यात्रा की सार्थकता पर सवाल खड़े हो रहे है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close