विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके, 6.2 मापी गई तीव्रता, जयपुर में भी हिली धरती

Earthquake in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मंगलवार दोपहर बाद भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Read Time: 2 min
दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके, 6.2 मापी गई तीव्रता, जयपुर में भी हिली धरती
दिल्ली एनसीआर में भूंकप के तेज झटके.

Earthquake in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मंगलवार दोपहर बाद भूकंप के झटके महसूस किए गए. लखनऊ तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र नेपाल में था. लेकिन इसे महसूस दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के अन्य इलाकों में महसूस किए गए. दोपहर बाद भूकंप आने से ज्यादातर लोग ऑफिस में थे. ऐसे में कई लोगों को धरती हिलने का आभाष तो हुआ लेकिन कई लोगों को भूकंप के झटके महसूस नहीं हुए. 

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है. भूकंप की तीव्रता को मापने वाली संस्था National Center for Seismology ने बताया कि 6.2 इसकी तीव्रता थी. 

भूकंप के झटके से लोगों में कुछ देर के दहशत का माहौल हो गया. हालांकि कहीं से किसी भी प्रकार की जनहाानि की कोई सूचना नहीं है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी भूंकप के झटके महसूस किए गए. दिल्ली में मंगलवार दोपहर बाद 2.53 मिनट पर जबकि जयपुर में 2.55 मिनट पर भूंकप के झटके महसूस किए गए. इधर हरियाणा, पंजाब, यूपी में भी भूकंप के झटके महसूस किए जाने की सूचना मिली है. 

यह भी पढ़ें - मेघालय और असम सहित पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close