विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर में रोजगार मेला आज, प्रधानमंत्री मोदी 250 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

255 Job Offer Letter: सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी ,रेलवे, डाक, शिक्षा विभाग और विभिन्न बैंकों में चयन के लिए केंद्र सरकार की योजना के तहत देशभर में 47 जगहों पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है.

अजमेर में रोजगार मेला आज, प्रधानमंत्री मोदी 250 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Razgar Mela: अजमेर जिले के फ़ाय सागर रोड स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र दो में सोमवार को आयोजित रोजगार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वीं बार अजमेर के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. यहां केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर 250 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इससे पहले, रोजगार मेले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने 400 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था. 

सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी ,रेलवे, डाक, शिक्षा विभाग और विभिन्न बैंकों में चयन के लिए केंद्र सरकार की योजना के तहत देशभर में 47 जगहों पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है.

गौरतलब है देश भर में अब तक कुल 11 रोजगार मेलों का आयोजन हो चुका है. केंद्र सरकार की योजना के तहत विभिन्न विभागों में युवाओं का चयन किया जाता है और नियुक्त पत्र सौंपी जाती है. अजमेर  नौ संभाग के 1900 से अधिक युवाओं को अब तक विभिन्न विभागों में नियुक्तियां दी जा चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 अक्टूबर 2022 में देश भर में 10 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य की घोषणा करते हुए रोजगार मेलों की शुरुआत की थी.

जोधपुर जिले में भी आज 11वें चरण चरण के तहत रोजगार मेले कार्यक्रम कीआयोजत हो रहा है. रोजगार में ले 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. रोजगार मेले में पहुंचे केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि सरकारी नौकरी में चयनित 1 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ERCP पर सुरेश रावत ने अशोक गहलोत को घेरा, कहा- 10 हजार करोड़ के टेंडर की बात सच लेकिन मंशा सही नहीं
अजमेर में रोजगार मेला आज, प्रधानमंत्री मोदी 250 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
Rajasthan State Open 10th-12th Board Exam students cheat in board exams, vigilance team climbed the wall
Next Article
Rajasthan: स्कूल के गेट पर ताला लगाकर टीचर करा रहे थे बोर्ड एग्जाम में नकल, दीवार फांदकर गई विजिलेंस टीम
Close
;