विज्ञापन

राजस्थान में SOG का एक्शन, बीकानेर में एक साथ 9 जगह दबिश; 7 लोगों को किया डिटेन

SOG Raid in Bikaner: सूचना मिल रही है कि एसओजी ने यह रेड एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भर्ती परीक्षा से जुड़ी हुई है. इसी के चलते 7 लोगों को डिटेन किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

राजस्थान में SOG का एक्शन, बीकानेर में एक साथ 9 जगह दबिश; 7 लोगों को किया डिटेन
एसओजी की बीकानेर में रेड जारी.

Rajasthan News: राजस्थान में पेपर लीक मामलों की जांच के लिए बनाए गए स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप (SOG) ने शनिवार को बीकानेर (Bikaner) जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसओजी ने टीम ने यहां एक साथ 9 जगहों पर दबिश दी है. यह छापेमारी नया शहर, जेएनवीसी, कोतवाली, मुक्ता प्रसाद नगर, जसरासर, कालू, खाजूवाला, नोखा और नापासर इलाके में हुई है. सूचना मिल रही है कि एसओजी की यह रेड एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भर्ती परीक्षा (EO Recruitment Exam) मामले से जुड़ी हुई है. इसी के चलते 7 लोगों को डिटेन किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

7 लोगों को लेकर जयपुर रवाना हुई एसओजी

पिछले दिनों ईओ की भर्ती परीक्षा हुई थी और अभी तक इस परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया है. इसमें नकल के लिए पेपर खरीदने की बात सामने आ रही है. इसी को लेकर एसओजी के एडीजी वी.के.सिंह और डीआईजी पारिस देशमुख के निर्देशन में कुल 9 टीमें बनाई गईं, जिन्हें एडिशनल एसपी सुनील कुमार की मॉनिटरिंग में बीकानेर रवाना कर दिया गया. यहां सबसे पहले एसओजी की टीम ने मुक्ता प्रसाद नगर क्षेत्र में दबिश दी, और फिर अन्य 8 जग्हों पर टीमें पहुंचीं. करीब 12:30 बजे ये सभी रेड खत्म हुई, जिसके बाद एसओजी की टीम डिटेन किए गए 7 लोगों को लेकर जयपुर रवाना हो गई.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्व कार्यालय (RO) और कार्यकारी अधिकारी (EO) की परीक्षा मई में आयोजित कराई थी. इसके बाद से ये परीक्षा विवादों में आ गई थी, जिसके चलते सीएम भजनलाल सरकार ने ये पूरा मामला एसओजी को सौंप दिया था. आज बीकानेर में हुई एसओजी की कार्रवाई इसी भर्ती परीक्षा के पेपर खरीद-फरोख्त से जुड़ी हुई है. आज की इस कार्रवाई के दौरान उप अधीक्षक शकील अहमद भी विशेष रूप से फ़ील्ड में मौजूद रहे थे.

ये भी पढ़ें:- SI भर्ती रद्द न करने की मांग, जयपुर की सड़कों पर रेंगकर मोती डूंगरी मंदिर पहुंचे प्रदर्शनकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में बम की धमकी, 189 यात्रियों के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग
राजस्थान में SOG का एक्शन, बीकानेर में एक साथ 9 जगह दबिश; 7 लोगों को किया डिटेन
The Health Department seized suspicious ghee during the Bikaner raid
Next Article
मिलावटी घी बेचने वाले व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, ब्रांड का नाम देखकर हुआ शक तो गोदाम कर दिया सीज
Close