विज्ञापन

जयपुर हेरिटेज की मेयर कुसुम यादव ने संभाला पद, बोलीं- भ्रष्टाचार के खिलाफ रहेगी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक मेयर कुसुम यादव ने आज 25 सितंबर को पदभार संभाल लिया. पदभार ग्रहण के दौरान बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा, बालमुकुंद आचार्य के अलावा कई पार्षद और भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

जयपुर हेरिटेज की मेयर कुसुम यादव ने संभाला पद, बोलीं- भ्रष्टाचार के खिलाफ रहेगी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक मेयर कुसुम यादव ने आज 25 सितंबर को पदभार संभाल लिया. पदभार ग्रहण के दौरान बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा, बालमुकुंद आचार्य के अलावा कई पार्षद और भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. मेयर कुसुम यादव (Kusum Yadav) ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम करेंगी. उनकी प्राथमिकता जयपुर को स्वच्छ और सुंदर बनाना होगी. बता दें कि बीते 23 सितंबर को मुनेश गुर्जर को मेयर पद से हटाया गया था. जिसके बाद कार्यवाहक मेयर को चुनने की कवायद शुरू हुई.

ऐसे मेयर चुनी गईं कुसुम यादव

हेरिटेज नगर निगम की 100 सीटों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार करने के लिए 8 कांग्रेसी पार्षदों का सहारा लिया. कांग्रेस पार्षद मनोज मुद्गल, उत्तम शर्मा, ज्योति चौहान, सुशीला, अरविंद मेठी, मोहम्मद जकारिया, पारस जैन और संतोष कंवर बीजेपी में शामिल हो गए. 

बीते मंगलवार (24 सितंबर) को निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव को चुना गया. कुसुम यादव बीजेपी की सदस्य रह चुकी हैं. लेकिन पिछला चुनाव उन्होंने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी लड़ा था. इससे पहले वह बीजेपी से पार्षद थी. लेकिन जब दूसरी बार पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने बगावत कर दी और निर्दलीय पार्षद बनीं. 

मुनेश गुर्जर के मामले में हाईकोर्ट करेगा फैसला!

इससे पहले मुनेश गुर्जर के खिलाफ नोटिस जारी करने के बाद जवाब के लिए तीन दिन का समय दिया गया था. वहीं स्वायत्त शासन विभाग द्वारा सोमवार (23 सितंबर) को एक लेटर जारी किया. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मुनेश गुर्जर के निलंबन की मंजूरी देते हुए मुनेश गुर्जर को निलंबित करने का कारण भी बताया गया. हालांकि मुनेश गुर्जर ने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है, लेकिन अभी सुनवाई बाकी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गोलमा देवी का भाषण सुनने को मजबूर हो गए किरोड़ी लाल मीणा, आम आदमी के बीच दिया ऐसा रिएक्शन 
जयपुर हेरिटेज की मेयर कुसुम यादव ने संभाला पद, बोलीं- भ्रष्टाचार के खिलाफ रहेगी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी
Sawai Madhopur Additional Administrative Officer Ram Kishan Kumar arrested by ACB for taking bribe of Rs 5 thousand
Next Article
सवाई माधोपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 5 हजार की रिश्वत लेते हुए अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार
Close