विज्ञापन
Story ProgressBack

फसल बर्बाद होने से परेशान किसान आज करेंगे बड़ा आंदोलन, हाई अलर्ट पर पुलिस-प्रशासन

राजस्थान-पंजाब बॉर्डर की साधुवाली चेकपोस्ट 13 फरवरी से लगातार बंद है. जिसके चलते यात्री सहित व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं. आज पंजाब सीमा तक किसान ट्रैक्टर रैली निकालेंगे.  

Read Time: 2 min
फसल बर्बाद होने से परेशान किसान आज करेंगे बड़ा आंदोलन, हाई अलर्ट पर पुलिस-प्रशासन
किसानों की फसलों का जमा हुआ स्टॉक

Rajasthan-Punjab Border Farmers Protest: किसान आंदोलन के चलते राजस्थान पंजाब बॉर्डर की साधुवाली चेकपोस्ट 13 फरवरी से लगातार बंद है. ऐसे में यात्रियों सहित व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं. एक राज्य से दुसरे राज्य में आने-जाने के लिए रास्ता बंद होने से यात्रियों को 30 से 40 किलोमीटर लम्बा सफर तय करना पड़ रहा है. वहीं गाजर किन्नू और अन्य वस्तुओं का आवागमन भी प्रभावित हो रहा है.

गाजर और किन्नू का परिवहन हुआ प्रभावित

साधुवाली चैक पोस्ट बंद होने से गंगानगरी गाजर और किन्नू का परिवहन बुरी तरह गड़बड़ा गया है. किसान अमर सिंह ने बताया कि इस बार दोनों ही फसले भारी मात्रा में हुईं. लेकिन किसानों को भाव नहीं मिल रहे थे. ऊपर से साधुवाली चैक पोस्ट बंद होने से अब इनका परिवहन भी बंद हो गया है. गंगानगर से गाजर और किन्नू देश के कई हिस्सों में भेजे जाते हैं. वहीं दोनों ही फसलें 6-7 दिन में खराब होना शुरू हो जाती हैं. ऐसे में इन्हें दूसरे रास्तों से भेजे जाने से समय और धन दोनों की बर्बादी हो रही है. जिससे बाहर के व्यापारी इन्हे खरीद नहीं रहे हैं. 

कल किसान करेंगे बड़ा प्रदर्शन

सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कल किसान एक बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं. अखिल भारतीय किसान सभा के कौर सिंह ने बताया कि जिले भर में किसान ट्रैक्टर रैलियां निकालेंगे और सम्बन्धित एसडीएम और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपेंगे. वहीं सादुलशहर के निकट राजस्थान पंजाब बॉर्डर की पतली चैक पोस्ट पर ट्रैक्टर लेकर किसान पहुंचेंगे और अपना आक्रोश व्यक्त करेंगे. 

वहीं एसपी गौरव यादव का कहना है कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है. अगर किसान बड़ा मूवमेंट करते हैं तो इस चेकपोस्ट को भी सुरक्षा व्यवस्था के चलते बंद कर दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें- भरतपुर के किसान ने मंगाया इजरायल से गेंहू का अनोखा बीज, फसल देख कृषि अधिकारी हुए हैरान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close