इंडिगो की दो फ्लाइट को मिली बम धमकी, जयपुर और जोधपुर एयरपोर्ट पर लैंडिग के बाद सर्च ऑपरेशन

Flights Bomb Threat: भारतीय विमानन कंपनियों के फ्लाइट को बम धमकी मिलने का मामला लगातार जारी है. अब राजस्थान आ रही इंडिगो की दो फ्लाइट को बम धमकी मिली है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इंडिगो की दो फ्लाइट को बम धमकी. (फाइल फोटो)

Flights Bomb Threat: फ्लाइट को बम धमकी मिलने का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते कुछ दिनों में अलग-अलग कंपनियों की कई फ्लाइट को बम की धमकी मिली. जिससे विमानन कंपनियों का करोड़ों का नुकसान भी हुआ है. साथ ही एयरपोर्ट और उसकी सुरक्षा व्यवस्था देखने वाली टीमों को भी अनावश्यक परेशान होना पड़ा है. अब जो ताजा मामला सामने आया है उसके अनुसार राजस्थान आ रही दो विमानों को बम धमकी मिली. जिसके चलते जयपुर और जोधपुर एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति देखी गई. 

हैदराबाद-जोधपुर इंडिगो फ्लाइट को मिली धमकी

मिली जानकारी के अनुसार हैदराबाद-जोधपुर इंडिगो फ्लाइट  6E297 को बम की धमकी मिली. फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद कुछ देर के लिए सनसनी फैल गई. हालांकि जोधपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट को सेफली लैंड करवा लिया गया है. 

यात्रियों के सामान के साथ-साथ पूरे विमान की हो रही जांच

जिसके बाद एयरपोर्ट पर विमान की सघन तलाश ली जा रही है. जोधपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट को आइसोलेशन वे पर ले जाया गया है. जहां यात्रियों के सामान की के साथ-साथ फ्लाइट की सघनता से जांच होगी. 

हैदराबाद से चली फ्लाइट जोधपुर में 4.39 बजे हुई लैंड

बताया गया कि फ्लाइट ने दोपहर 3 बजे हैदराबाद से उड़ान भरी थी. शाम 4:39 बजे एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड हुई थी. फ्लाइट के जोधपुर में लैंड करने के बाद फायर ब्रिगेड, डॉग स्क्वाड, पुलिस-प्रशासन एयरपोर्ट पहुंचा. क्योंकि फ्लाइट में बम के होने की मेल पर सूचना मिली थी. 

Advertisement

कोलकाता से जयपुर आ रही फ्लाइट को मिली बम धमकी

दूसरी ओर जयपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट में बम धमकी मिली. मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता से जयपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6C394 को बम धमकी मिली थी. इस विमान में 183 यात्री और क्रू के 7 सदस्य सवार थे. विमान को मिली धमकी के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी ड्रिल कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें - हफ्तेभर में 200 विमानों को धमकी : जानिए इससे कैसे एयरलाइंस को हुआ 500 करोड़ का नुकसान