विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 बार चुनाव जीतने वाले दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

Rajasthan Politics: करण सिंह यादव ने आरोप लगाया की जितेंद्र सिंह ने उनकी राजनीति की हत्या की है. उन्होंने कहा कि मैं अलवर से 2 बार सांसद और 2 बार विधायक रहा हूं. इसके बावजूद बिना अनुभव वाले को टिकट दे दिया गया.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 बार चुनाव जीतने वाले दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा
पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024)  से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को बड़ा झटका लगा है. अलवर से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह यादव (Dr. Karan Singh Yadav) ने आज कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेस कर इस बात की जानकारी दी. मीडिया से बात करते हुए करण सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस परिवार की रिवाल्वर से गोडसे ने गांधी की हत्या की, आज वही कांग्रेस में टिकट डिसाइड कर रहा है. 

'छोटे बच्चे को टिकट देकर किया अपमान'

करण सिंह यादव ने आरोप लगाया की जितेंद्र सिंह ने उनकी राजनीति की हत्या की है. उन्होंने बताया कि 'जिसको लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया है, उसने विधानसभा का चुनाव बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर भी लड़ा था और छोटी सी उम्र में तीन बार पार्टी बदल चुका है. ऐसे में उसे क्या उम्मीद की जा सकती है कि वह पार्टी के प्रति वफादार रहेगा. अलवर में सिर्फ भंवर जितेंद्र सिंह की चलती है. अलवर से एक छोटे से बच्चे को टिकट देकर मेरा अपमान किया है. मैं अलवर से 2 बार सांसद और 2 बार विधायक रहा हूं. ललित यादव को अभी राजनीति की अनुभव भी नहीं है. वो राजनीति के बारे मे अभी क्या जानता है. विधायक बने भी अभी सिर्फ दो महीने ही हुए है. उसको राजनीति के बारे में कुछ भी नही पता है.' 

विधानसभा चुनाव में भी जताई थी नाराजगी

पूर्व सांसद से जब पूछा की क्या आप बीजेपी में जायेगें? तो उन्होंने कहा कि इस बारे में 24 घंटे बाद आपको बता दिया जाएगा. साथ ही इस बारे में अपने साथियों से बातचीत करूंगा और फिर निर्णय लूंगा. कांग्रेस पार्टी ने राजाओं को हराकर सत्ता हासिल की. वहीं पार्टी आज राजाओं की बात मान रही है. लेकिन अब अलवर जिले की जनता पूरी तरह से जागरूक हो चुकी है. 

विधानसभा में भी की थी बगावत बहरोड़ से विधानसभा का टिकट नहीं मिलने पर भी करण सिंह यादव ने नाराजगी जताई थी और कांग्रेस प्रत्याशी संजय यादव की बगावत कर बीजेपी का साथ दिया था. अब जब कांग्रेस पार्टी ने अलवर से लोकसभा का टिकट नहीं दिया, तब उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. 

विधानसभा में समर्थन लोकसभा में विरोध 

अलवर से लोकसभा का टिकट लेने वाले ललित यादव का डॉक्टर करण सिंह यादव ने विधानसभा में सपोर्ट किया था. लेकिन अब जब खुद को लोकसभा का टिकट नहीं मिला तो ललित यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और बगावत कर पार्टी से इस्तीफा भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोडासरा को भेज दिया है. आने वाले समय में किस पार्टी को सपोर्ट करेंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 

इधर चल रही थी कैंपेन उधर दिया इस्तीफा

इधर जितेंद्र सिंह जब अलवर में पत्रकार वार्ता करते हुए कह रहे थे कि उनके परिवार में शादी है और दो दिन बाद वह कांग्रेस की कैंपेन में जुड़ेंगे. वहीं डॉक्टर करण सिंह बहरोड में प्रेस वार्ता कर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस में जो कुछ भी हैं करण सिंह पार्टी की बदौलत है.

ये भी पढ़ें- Paper Leak Case: RPSC ने SOG सहित सभी DM, SP को भेजी 557 संदिग्ध अभ्यर्थियों की सूची, होगी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close