विज्ञापन

Rajasthan News: राजस्थान का तापमान 48 डिग्री पहुंचा, पूर्व CM गहलोत ने भजनलाल सरकार को किया Alert

Rajasthan News: राजस्थान में गर्मी और हीट वेव से लोग परेशान हैं. बाड़मेर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भजनलाल सरकार को अलर्ट किया है.  

Rajasthan News: राजस्थान का तापमान 48 डिग्री पहुंचा, पूर्व CM गहलोत ने भजनलाल सरकार को किया Alert
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने गर्मी पर भजनलाल सरकार को अलर्ट किया है.

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने गर्मी को लेकर भजनलाल सरकार को अलर्ट किया है. उन्होंने ट्वीट किया, "प्रदेश के कई जिलों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है. मौसम विभाग ने 25 और 26 मई का रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें कुछ जगह तापमान 50 डिग्री तक जा सकता है. ऐसे में लू और अधिक तापमान के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. सभी से विनम्र निवेदन है कि गर्मी से बचने की पूरी सावधानी अपनाएं. जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें. शरीर में हाइड्रेशन रखने के लिए पानी पीते रहें. राज्य सरकार किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने के लिए पूरी तैयारी रखे." 

बाड़मेर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा 

बाड़मेर गर्मी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. बाड़मेर में हीट वेव का सबसे ज्यादा असर बुधवार को देखने को मिला. यहां का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. आसमान से बरसती आग ने झुलसा दिया है. बुधवार को रात का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग ने तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ने की संभावना जताई है. 

बाड़मेर को पिंंक जोन में डाला   

मौसम विभाग ने रेड जोन से भी ज्यादा खतरनाक बताते हुए बाड़मेर को पिंक जोन में डाला है. अगले 36 घंटे में तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है. 

एसी-कूलर तक फेल

घरों के एसी और कूलर तक फेल हो चुके हैं. रात की बात करें तो AC 10-10 मिनट ठंडी हवा देने के बाद गर्म हवा दे रहे हैं. भीषण गर्मी के चलते बिजली की खपत बढ़ने के चलते घरों में वोल्टेज कम आ रहा है. ऐसे में लोग गर्मी से बेहाल हैं. 

गर्मी 2016 के रिकार्ड के बराबर

इससे पहले 2016 में हीट वेव के चलते तापमान 49 डिग्री के पार पहुंचा था. इस बार भी 2016 के रिकॉर्ड टूटने की संभावना है. क्योंकि मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटों में तापमान में 1 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ें: कोटा पुलिस पर तलवार से हमला, फायरिंग कर बदमाश को छुड़ा ले गए हमलावर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में छात्र पर हमला करने वाले बदमाशों की पुलिस ने नंगे पैर कराई परेड, चाकू मार किया था घायल
Rajasthan News: राजस्थान का तापमान 48 डिग्री पहुंचा, पूर्व CM गहलोत ने भजनलाल सरकार को किया Alert
Divya Maderna shared the video 'Shikara in the lake' user said thank Modi
Next Article
Divya Maderna: दिव्या मदेरणा ने शेयर किया वीडियो 'झील में शिकारा', यूजर बोले -मोदी का शुक्रिया अदा करिए  
Close