विज्ञापन
This Article is From Jan 25, 2024

Hari Shankar Bhabhra Passed Away: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा का निधन, सीएम भजनलाल शर्मा ने ट्वीट कर जताया शोक

Hari Shankar Bhabhra Death Reason: भाभड़ा के निधन से बीजेपी परिवार में शोक की लहर है. जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 2 बजे मालवीय नगर प्रधान मार्ग पर स्थित मोधक्षाम में भाभड़ा का अंतिम संस्कार होगा. भाभड़ा की अंतिम यात्रा में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

Hari Shankar Bhabhra Passed Away: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा का निधन, सीएम भजनलाल शर्मा ने ट्वीट कर जताया शोक
हरिशंकर भाभड़ा (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा (Hari Shankar Bhabhra) का गुरुवार को निधन को गया. राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर ये जानकारी साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. सीएम ने लिखा, 'भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरि शंकर भाभड़ा का निधन प्रदेश की अपूरणीय क्षति है. वह सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति थे. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!'.

जयपुर के रुंगटा हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज 

हरिशंकर भाभड़ा पिछले कई दिनों से बीमार थे और उनका जयपुर के रुंगटा अस्पताल में इलाज चल रहा था. लेकिन देर रात उनका निधन हो गया. 96 साल की उम्र में बुधवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली. हरिशंकर भाभड़ा को राजनीतिक सुचिता, कुशल राजनीतिज्ञ और अच्छा प्रशासक के साथ सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता के रूप में जाना जाएगा. वर्षों-वर्ष तक सक्रिय राजनीति में रहे हरि शंकर भाभड़ा राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने 16 मार्च 1990 से 5 अक्टूबर 1994 तक (दो बार) अध्यक्ष का पद संभाला था. पहली बार हरिशंकर भाभड़ा 1985 में रतनगढ़ विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.

हाल ही में सीएम शर्मा ने की थी मुलाकात

वित्तीय मामलों के विशेषज्ञ हरिशंकर भाभड़ा पिछले लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे, जिसके चलते लगातार उनसे देश-प्रदेश के बड़े नेता मिलने पहुंच रहे थे. भैरोंसिंह शेखावत सरकार में उप मुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा से हाल ही में 27 दिसंबर को सीएम भजनलाल शर्मा ने भी भाभड़ा से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. इसके अलावा दिसंबर महीने में ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़, सांसद राहुल कस्बा सहित कई नेताओं ने मुलाकात की थी. 

आज दोपहर जयपुर में होगा अंतिम संस्कार

भाभड़ा के निधन से बीजेपी परिवार में शोक की लहर है. जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 2 बजे मालवीय नगर प्रधान मार्ग पर स्थित मोधक्षाम में भाभड़ा का अंतिम संस्कार होगा. भाभड़ा की अंतिम यात्रा में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: मदन दिलावर की कांग्रेस को दो टूक, 'इनकी क्या औकात, चोरी की बाइक पर आए थे 'युवराज''
Hari Shankar Bhabhra Passed Away: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा का निधन, सीएम भजनलाल शर्मा ने ट्वीट कर जताया शोक
Ajmer all schools up to 12th standard closed due to heavy rain and flood alert rajasthan weather update
Next Article
अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी, 12वीं तक सभी स्कूल बंद; प्रशासन का बड़ा फैसला
Close