विज्ञापन

पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद रहे डॉ ज्ञान प्रकाश पिलानिया की हुई अंत्येष्टि, बेटे ने दी मुखाग्नि

राजस्थान के पूर्व पुलिस डीजीपी और पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ ज्ञान प्रकाश पिलानिया का रविवार को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया. पिछले कुछ कुछ समय से उनका उम्र संबंधी बीमारियों का इलाज हो रहा था.

पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद रहे डॉ ज्ञान प्रकाश पिलानिया की हुई अंत्येष्टि, बेटे ने दी मुखाग्नि

Rajasthan News : राजस्थान के पूर्व पुलिस महानिदेशक (Ex-DGP) डॉ. ज्ञान प्रकाश पिलानिया का आज (14 अक्तूबर) को जयपुर के खातीपुरा मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किया गया. डॉ. पिलानिया को उनके पुत्र और पूर्व विधायक नवीन पिलानिया ने मुखाग्नि दी. उनके अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस के जवानों ने पू्र्व डीजीपी के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. जयपुर के पुलिस कमिश्नर बीजू जोसफ के अलावा बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता और राजस्थान के कई गणमान्य नागरिक अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

राजस्थान के पूर्व पुलिस डीजीपी और पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ ज्ञान प्रकाश पिलानिया का रविवार को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया. पिछले कुछ कुछ समय से उनका उम्र संबंधी बीमारियों का इलाज हो रहा था. पिछले 20 दिनों से वह जयपुर के सोनी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे.

पुलिस सेवा से संसद तक

वर्ष 1955 में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चुन कर आए डॉ. पिलानिया राजस्थान पुलिस के सर्वोच्च पद तक पहुंचे. इसके अलावा वह राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य रहे. वह 2003 से 2014 तक दो बार बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे. उनके पुत्र नवीन पिलानिया राजस्थान की आमेर विधानसभा से विधायक रहे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने डॉ पिलानिया के निधन पर संवेदना जताई और कहा कि उनका निधन प्रदेश की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा,"राज्यसभा सांसद रहते हुए पिलानिया ने लोकतांत्रिक मूल्यों को समृद्ध बनाते हुए श्रेष्ठ संसदीय परंपराएं स्थापित कीं. पूर्व पुलिस महानिदेशक के रूप में उनकी सेवा भी पुलिस कार्मिकों के लिए प्रेरणास्रोत रही है."

ये भी पढ़ें-:

पूर्व राज्यसभा सांसद और राजस्थान के DGP रहे ज्ञान प्रकाश पिलानिया का निधन, 20 दिनों से चल रहा था इलाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan: सिरोही में बढ़ रहा सांप के काटने का खतरा, गर्भवती महिला और युवक की मौत
पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद रहे डॉ ज्ञान प्रकाश पिलानिया की हुई अंत्येष्टि, बेटे ने दी मुखाग्नि
Baran News Naib Tehsildar demanded bribe ACB caught him red handed
Next Article
Baran News: जेसीबी का डर दिखाकर नायब तहसीलदार ने मांगी रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा
Close