विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2024

Emmanuel Macron Rajasthan Visit: राजस्थान में फ्रांस के राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत, सीएम भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

25 जनवरी को जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति का आगमन होने वाला है, जिसको लेकर सीएम भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

Emmanuel Macron Rajasthan Visit: राजस्थान में फ्रांस के राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत, सीएम भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (फाइल फोटो)

Rajasthan News: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 25 जनवरी को राजस्थान का दौरा (Emmanuel Macron Rajasthan Visit) करने वाले हैं. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में फ्रांस के राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति के स्वागत की सभी तैयारियां समयबद्ध रूप से पूरी कर ली जाएं.

सीएम शर्मा ने अधिकारियों को मैक्रों के आवास, सुरक्षा, परिवहन, खानपान, पर्यटन सहित सभी जरूरतों का विशेष ध्यान रखने के लिए दिशा-निर्देश दिए. शर्मा ने कहा कि इमैनुएल मैक्रों के जयपुर एयरपोर्ट से लेकर आवास, पर्यटन स्थलों सहित सभी वीआईपी मार्गों पर आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली जाएं. साथ ही विभिन्न स्थानों पर राजस्थान की कला व संस्कृति से सम्बंधित होर्डिंग्स भी लगाए जाएं.

समीक्षा बैठक में मौजूद वरिष्ठ अधिकारी

इस बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, पुलिस महानिदेशक यू. आर. साहू, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह आनन्द कुमार, प्रमुख शासन सचिव सामान्य प्रशासन विभाग दिनेश कुमार, प्रमुख शासन सचिव पर्यटन गायत्री ए. राठौड, प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास एवं आवासन टी. रविकान्त, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस आयुक्त के. बीजू जॉर्ज जोसफ के. और आयुक्त जयपुर विकास प्राधिकरण मंजू राजपाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

चेक गणराज्य के पीएम ने भी किया था दौरा

बता दें कि मुख्यमंत्री भजन लाल ने बीते दिनों जयपुर में चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री ने राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने, तकनीकी क्षेत्र में नवाचार कर रोजगार सृजित करने, औद्योगिक विकास सहित विभिन्न मुद्दों पर फियाला से चर्चा की थी. फियाला राजस्थान की आतिथ्य परंपरा से अत्यधिक प्रभावित हुए थे.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में क्या-क्या रहेगा बंद?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Emmanuel Macron Rajasthan Visit: राजस्थान में फ्रांस के राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत, सीएम भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close