विज्ञापन

Rajasthan: छात्र संघ चुनाव पर गजेंद्र सिंह शेखावत की सीएम से अपील, बोले-तय समय में हो चुनाव

Gajendra Singh Shekhawat News: पूर्व सीएम अशोक गहलोत से लेकर रविंद्र सिंह भाटी तक नेता छात्र राजनीति से ही आए है. जिन्होंने इसी विद्यालय से सीखकर लोकतंत्र की इस व्यवस्था में अपनी भूमिका निभाई है.

Rajasthan: छात्र संघ चुनाव पर गजेंद्र सिंह शेखावत की सीएम से अपील, बोले-तय समय में हो चुनाव
Gajendra Singh Shekhawat

Rajasthan Student Union Election: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज यानी रविवार को जोधपुर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में जनसुनवाई की.इस जनसुनवाई में मारवाड़, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, पाली और नागौर से लोग अपनी समस्याएं लेकर सर्किट हाउस पहुंचे. जहां सभी ने मंत्री के सामने अपनी समस्याएं रखीं. साथ ही लोगों से ज्ञापन भी लिए. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहे. इस के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की. जिसमें उन्होंने छात्रसंघ चुनाव को लेकर सीएम से अपील की है.

छात्र संघ को लेकर  केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रखी अपनी राय

जनसुनवाई के बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने मीडिया से भी बात की. इस बातचीत में उन्होंने छात्र संघ को लेकर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि आज के समय में छात्र संघ चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं. मैं भी यहीं से आया हूं. इतना ही नहीं पूर्व सीएम अशोक गहलोत से लेकर रविंद्र सिंह भाटी तक नेता छात्र राजनीति से ही आए है. अगर मैं जोधपुर विश्वविद्यालय के संदर्भ में बात करूं तो ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने इसी विद्यालय से सीखकर लोकतंत्र की इस व्यवस्था में अपनी भूमिका निभाई है. इसलिए मेरा राजस्थान के सीएम, राजस्थान सरकार और मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि छात्र संघ चुनाव निश्चित रूप से समय पर होने चाहिए.

रास्ते को रोकना ठीक नहीं है-केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

उन्होंने छात्र चुनाव को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर छात्रों से आग्रह किया. उन्होंने कहा कि ये संगठन भावनाओं से ऊपर उठकर काम करते हैं. ये स्पष्ट सोच और लक्ष्य के साथ काम करते चले आ रहे हैं. इनसे जुड़कर आप अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि ये लोकतंत्र की पहली पाठशाला है. इस रास्ते को रोकना ठीक नहीं है.अगर 20 लाख से ज्यादा मतदाता आपको लगातार तीन बार चुनकर अपना प्रतिनिधि चुनते हैं तो निश्चित तौर पर उन लोगों को आपसे काफी उम्मीदें होती हैं .उनके लिए काम करना हमारी जिम्मेदारी होती है. इसलिए सब्र रखे. 

 5 साल तक गहलोत सरकार ने किया था जनता को परेशान

साथ ही उन्होंने राजस्थान की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने 5 साल तक जनता को परेशान किया. लोगों  से बड़े-बड़े वादे करती रही लेकिन धरातल पर काम नहीं होने के कारण ये समस्याएं जस की तस बनी रहीं.इनमें सड़क, चिकित्सा, बिजली समेत कई समस्याएं शामिल हैं. इसके अलावा पिछली सरकार सभी सरकारी योजनाओं को जनता तक सही तरीके से पहुंचाने में विफल रही है, इसमें जल जीवन मिशन और हर घर में बिजली जैसी कई योजनाएं शामिल हैं.इसके साथ ही अपने दौरे के दौरान उन्होंने जोधपुर के विकास को लेकर कहा कि  हाल ही में उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली थी. उसमें उन्होंने  उन्हें निर्देश दिए थे.जिसके बाद अब होने वाली बैठक में उसका फॉलोअप लिया जाएगा, जिससे पता चलेगा कि यहां कितनी समस्याओं का समाधान हुआ है. क्योंकि मौजूदा डबल इंजन सरकार से जनता को उम्मीदें हैं और उन पर खरा उतरना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इस बार 2 से 6 अक्टूबर तक आयोजित होगी 'राजस्थान कबीर यात्रा', कबीर के दोहों से गूंजेगा मरुप्रदेश 
Rajasthan: छात्र संघ चुनाव पर गजेंद्र सिंह शेखावत की सीएम से अपील, बोले-तय समय में हो चुनाव
How to increase tourism in Rajasthan? Discussion will be held in Rajasthan Domestic Travel Mart from 13 to 15 Sep
Next Article
राजस्थान में कैसे बढ़े पर्यटन? RDTM में होगी चर्चा, दीया कुमारी के साथ-साथ गजेंद्र सिंह शेखावत भी होंगे शामिल
Close