विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: चांद तक सोने की सीढ़ी बनाने की बात बोलकर फंसे कांग्रेस प्रत्याशी, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कसा तंज

Lok Sabha Elections 2024: जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे चांद तक सीढ़ी बनाने की बात कह रहे हैं. इस वीडियो पर अब बीजेपी प्रत्याशी ने तंज कसते हुए पूछा है कि सीढ़ियां बनाने के लिए इतना सोना कहां से लाएंगे? राहुल गांधी वाली तकलीक से?

Read Time: 4 mins
Rajasthan Politics: चांद तक सोने की सीढ़ी बनाने की बात बोलकर फंसे कांग्रेस प्रत्याशी, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कसा तंज
करण सिंह उचियारड़ा और गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

Rajasthan News: जोधपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में इन दिनों कांग्रेस प्रत्याशी और भाजपा प्रत्याशी के बीच में 'सोने की सीढ़ी बनाने' की बात को लेकर आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा (Karan Singh Uchiyarda) द्वारा सोने की सीढ़ी को लेकर दिए गए बयान के बाद अब बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) भी अपने भाषणों में 'सोना कहां से आएगा' इसके बारे में बता रहे हैं.

'चांद तक सोने की सीढ़ी बनवाऊंगा'

दरअसल, पिछले मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा बीजेपी के 2047 तक देश को विकसित बनाने के वादे के नाम पर वोट मांगने पर कहा था कि इस तरह की योजना मेरे पास भी हैं, जो इनसे अच्छी हैं. मैं कहता हूं, चांद तक सोने की सीढ़ी बनाऊंगा. उस पर चढ़कर जो भी ऊपर जाएगा, उसे अपना भगवान मिल जाएगा. हिंदू को राम और मुस्लिम को अल्लाह मिल जाएंगे. वापस आने के लिए भी सीढ़ियां बना दूंगा. लेकिन इसके लिए आपको मुझे अगले 30 साल तक वोट देना होगा. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि अगर आपने इनको इसी आधार पर वोट देने है तो मेरी स्कीम ज्यादा अच्छी है. 

'वो आपको मूर्ख बनाकर वोट ले गए'

अपने संबोधन में करण सिंह ने यह भी कहा था कि भाजपा ने 2014 और 2019 के वादे पूरे नहीं किए और अब बात 2047 की कर रहे हैं. तब तक गजेंद्र सिंह और मैं 80 वर्ष के हो जाएंगे और मोदी जी 100 साल के हो जाएंगे. तब कोई पूछने वाला भी नहीं होगा. उचियारड़ा ने कहा कि हमें आज के हालात और स्थितियों को देखते हुए वोट करना चाहिए. आज देश में लोकतंत्र खतरे में हैं. ऐसे में मेरे विकास करवाने की स्कीम या सोने की सीढ़ी वाली स्कीम पर भरोसे कर लें. यह लोग आपको मूर्ख बनाकर वोट ले गए और देश को खतरे में डाल दिया.

'मैंने गलत कहा तो राम मेरा समूल नाश करें'

कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा दिए गए इस भाषण में से आगे और पीछे का हिस्सा काटकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसमें उनके द्वारा चांद तक सोने की सीढ़िया लगाने और वहां से वापस आने की बात कही जा रही है. इस बारे में कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा विकास के नाम पर चुनाव लड़ती है और आज भी हम विकास के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं. वह हमेशा कभी राम को मिलाते, तो मैंने यह कहा था कि आप लोग ऐसे ही अगर वोट देते हैं, तो मैं सोने की सीढ़िया बनाकर वहां तक ले जाऊंगा. आपको बेवकूफ बनाऊंगा और वोट ले लूंगा, और 30 साल बाद आपको कहूंगा कि मैंने आपको राम से मिला दिया और 30 साल बाद तब तक मैं भी नहीं रहूंगा. उन्होंने बिना बीजेपी का नाम लिए कहा कि यह इनकी आदत में शुमार है. यह कभी विकास के नाम पर चुनाव नहीं लड़ सकते और झूठ बोलकर चुनाव लड़ सकते हैं. पहले भी उन्होंने झूठ की एक बार पराकाष्ठा क्रॉस किया है, जिसमें कहा था 'आलू डालो सोना निकलेगा' वह भी झूठा साबित हुआ है. कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने कहा कि अगर मैं झूठा हूं और अगर मैंने गलत कहा है, तो प्रभु श्री राम मेरे और मेरे परिवार को पहुंचे और समूल नाश करें, नहीं तो ऐसा झूठ फैलाने वाले का समूल नाश हो.

अब शेखावत ने पूछा सोना आएगा कहां से?

अब बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावात करण सिंह उचियारड़ा द्वारा दिए गए बयान को लेकर तंज कस रहे हैं. उन्होंने अपने लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मीटिंग के दौरान लोगों से कह रहे हैं कि कांग्रेस का ना तो प्रदेश में राज है और ना ही दिल्ली में, तो विकास कैसे करेंगे? वहीं सोने की सीढ़ी वाली बात को लेकर भी उन्होंने कहा कि वह सोना कहां से लाएंगे? तो इस पर किसी ने उन्हें बताया कि राहुल गांधी द्वारा आलू से सोना बनाने की जो विधि बताई गई थी, उससे वह सोना लेकर आएंगे, और सोने की सीढ़ी बनायेंगे. शेखावत द्वारा दिए गए इस भाषण का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सोना कहां से लाने की विधि शेखावत बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- पश्चिमी राजस्थान की सीटों के लिए पीएम मोदी ने चल दिया बड़ा दांव, बाड़मेर की रिफाइनरी बनी सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan Politics: चांद तक सोने की सीढ़ी बनाने की बात बोलकर फंसे कांग्रेस प्रत्याशी, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कसा तंज
Rajasthan New Districts: Cabinet sub-committee formed for 17 new districts and 3 divisions, Deputy CM Premchandra Bairwa becomes convener
Next Article
गहलोत सकार में बने 17 नए जिले और 3 संभाग के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन, डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा बने संयोजक
Close
;