विज्ञापन
Story ProgressBack

गैंगेस्टर रोहित गोदारा के शूटर ने चलाई थी सलमान खान के घर के बाहर गोली, अमेरिका में रची गई थी साज़िश

पुलिस ने जिन दो लोगों गिरफ्तार किया है, उनमें एक एक विशाल और उर्फ़ कालू है. पुलिस के मुताबिक कालू पहले भी कई घटानों में शामिल रहा है. विशाल उर्फ़ कालू मार्च में गुरुग्राम के एक व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में वांछित है. गौरतलब है, गोदारा ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये से मुंजाल की हत्या की बात कबूल की थी. 

Read Time: 3 min
गैंगेस्टर रोहित गोदारा के शूटर ने चलाई थी सलमान खान के घर के बाहर गोली, अमेरिका में रची गई थी साज़िश
गिरफ्तार गैंगस्टर कालू रोहित गोदारा का शूटर है

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर दो लोगों ने फायरिंग (Two people opened fire outside Salman Khan's house) की थी. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. घटना के बाद इसकी जिम्मेदारी कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई ने ली है. अब इस मामले में रोहित गोदारा का नाम भी सामने आया है. गोदारा राजपूत नेता करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में भी शामिल था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों शख्स लॉरेंस विश्नोई गैंग का हिस्सा हैं. विश्नोई वर्तमान में सिद्धू मूसेवाला समेत कई हाई-प्रोफाइल हत्या मामलों में शामिल होने के कारण तिहाड़ जेल में है.

गोदारा पिछले हाई-प्रोफाइल मामलों में शामिल होने की वजह से विश्नोई गैंग का एक मुख्य किरदार बन गया है. गोदारा का नाम राजस्थान के गैंगस्टर राजू ठेहठ की हत्या के मामले में भी आया था. 

अमेरिका में रची गई थी साज़िश 

पुलिस के मुताबिक सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की योजना अमेरिका में शुरू हुई, जहां लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई ने अमेरिका में रह रहे गैंगस्टर रोहित गोदारा को शूटर ढूंढने का जिम्मा सौंपा था. पुलिस ने कहा कि रोहित गोदारा के पास देश भर में शूटर्स का एक पूरा नेटवर्क है, शायद यही वजह रही कि यह काम रोहित गोदारा को दिया गया. 

पुलिस ने जिन दो लोगों गिरफ्तार किया है, उनमें एक एक विशाल उर्फ़ कालू है. पुलिस के मुताबिक कालू पहले भी कई घटनाओं में शामिल रहा है. विशाल उर्फ़ कालू मार्च में गुरुग्राम के एक व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में वांछित है. गौरतलब है, गोदारा ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये से मुंजाल की हत्या की बात कबूल की थी. अब सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने की घटना के बाद पुलिस महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में घटना में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए छापे मार रही है. 

कौन है रोहित गोदारा ? 

पिछले डेढ़ साल से पुलिस के साथ आंख-मिचौली खेलता आ रहा गैंगस्टर रोहित गोदारा और उसकी पूरी गैंग अब पुलिस के निशाने पर हैं, जिन्हें पुलिस अब पकड़कर जेल रही है. फिलहाल, पुलिस की डायरी में गैंगेस्टर गोदारा व उसके 100 से ज़्यादा गुर्गे लिस्ट हैं और उनमें से वह 36 को जेल भेज चुकी है. 

लूणकरणसर के कपूरीसर गांव के रहने वाले रोहित ने 10वीं क्लास पास करने के बाद मोबाइल टेक्नीशियन का काम शुरू किया. 2010-11 में रोहित गोदारा पर पहली बार जानलेवा हमले का मामला दर्ज हुआ. उसके बाद महिला थाने में प्रताड़ना के केस में वह जेल गया.

जेल यात्रा के बाद से ही रोहित गोदारा क्राइम की दुनिया में उतर गया और उसके बाद लगातार मामले दर्ज होते चले गए. फिर उसने मुड़कर पीछे नहीं देखा और अपना गैंग बनाकर वह मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगेस्टर बन गया. मई, 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या रोहित और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन सामने आया.अब तक उसके ख़िलाफ़ 22 मामले दर्ज हैं और वह फ़रार है.

यह भी पढ़ें- यह तो ट्रेलर है, अगली बार गोलियां दीवारों पर नहीं चलेगी... सलमान के घर फायरिंग मामले में बिश्नोई गैंग की धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close