विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की मणिपुर से कल होगी शुरुआत, स्टीकर कैंपेन में शामिल हुए गहलोत

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' कल यानी कि 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू होने जा रही है. इस यात्रा में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे. शनिवार को यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले गहलोत दिल्ली में स्टीकर कैंपेन में शामिल हुए.

Read Time: 3 min
कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की मणिपुर से कल होगी शुरुआत, स्टीकर कैंपेन में शामिल हुए गहलोत
'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के लिए कार पर स्टीकर लगाते राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Bharat Jodo Nyay Yatra: देश की दोनों ही बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस ने आगामी लोक सभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. दोनों ही पार्टियों ने आम चुनाव के लिए रणनीति बनाने के साथ-साथ उस पर अमल भी करना शुरू कर दिया है. बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे के साथ इस बार आम चुनाव में अपनी बाजी खेलेगी तो वहीं कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के माध्यम से अपने वोट बैंक को साधने का प्रयास कर रही है. 

कांग्रेस पार्टी 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के साथ जनता से जुड़ने का प्रयास करेगी. कांग्रेस पार्टी यह यात्रा 14 जनवरी से मणिपुर के इंफाल से शुरू करने जा रही है. राहुल गांधी इस 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का नेतृत्व करेंगे. यह यात्रा 20 मार्च 2024 को मुंबई में खत्म होगी. इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी 15 राज्यों के 110 जिलों में लोगों से मुलाकात करेंगे. 

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल इस यात्रा के माध्यम से जनता के मुद्दों पर राष्ट्रीय राजनीति को केंद्रित करेंगे. इस बार यात्रा थोड़ी खास होने वाली है. इस बार भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में I.N.D.I.A गठबंधन के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

यह यात्रा कांग्रेस के साथ-साथ राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के नजरिये से भी ख़ास होने वाली है. राजस्थान के पूर्व CM अशोक गहलोत ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के स्टीकर कैंपेन में इस हिस्सा लिया. साथ ही उन्होंने आम जनता से आव्हान किया कि आप भी 'न्याय योद्धा' बन इस यात्रा से जुड़ें और देश में हो रहे अन्याय के खिलाफ अपनी आज़ उठाएं. 

कांग्रेस ने कैंपेन सॉन्ग भी किया रीलिज

कांग्रेस ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू करने के साथ ही देशव्यापी कैंपेन शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने एक गीत भी रिलीज़ किया है. इस गीत में यौन उत्पीड़न को लेकर महिला पहलवानों के प्रदर्शन, कोरोना काल में सामूहिक दाह संस्कार, निलंबन के खिलाफ सांसदों के विरोध प्रदर्शन को हाइलाइट किया. इसके साथ ही राइट टू इंफॉर्मेशन, राइट टू एजुकेशन समेत कुछ स्कीम का जिक्र भी किया है.

इसे भी पढ़े: Ram Mandir: '...तो ये नौबत नहीं आती', कांग्रेस के अयोध्या आने से इनकार पर अशोक गहलोत ने दी सफाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close