विज्ञापन

कोटा में डेंगू से युवती की मौत, शादी की तैयारी कर रहे थे पिता 

Rajasthan: कोटा में डेंगू के मरीज बढ रहे हैं. अब तक 280 डेंगू के मरीज मिले. चिकित्सा विभाग की टीम शहर और गांवों में सर्वे कर रही है. 

कोटा में डेंगू से युवती की मौत, शादी की तैयारी कर रहे थे पिता 
कोटा में डेंगू से दिव्या की मौत हो गई.

Rajasthan: कोटा में डेंगू से 18 साल की युवती की मौत का मामला सामने आया है. कोटा के प्रेमनगर योजना निवासी दिव्या ने एमबीएस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. लगातार बुखार होने के साथ ही दिव्या की प्लेटलेट भी गिर रही थी. हालांकि, चिकित्सा विभाग ने डेंगू से मौत की पुष्टि नहीं की है, इससे पहले 25 सितंबर को नर्सिंग स्टूडेंट की मौत हो गई थी. 

बुखार आने के बाद बिगड़ गई थी हालत

प्रेम नगर अफॉर्डेबल योजना निवासी पिता रघुराज मेहरा ने बताया कि दिव्या को बुखार हुआ था. इसके बाद उसको कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहां से एक दिन MBS अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. दिव्या की हालत लगातार बिगड़ रही थी. डेंगू की रिपोर्ट आने के बाद इसकी प्लेटलेट में भी गिरावट हो रही थी.  करीब 50000 ही प्लेटलेट रह गई थी. पिता ने बताया घर में अन्य लोगों को भी बुखार हो रहा था. दिव्या का बड़ा भाई को भी बुखार था. लेकिन, दिव्या की हालत बिगड़ गई तो उसको अस्पताल लेकर पहुंचे. तीन दिन में ही बेटी की इलाज के दौरान मौत हो गई. 

शादी के लिए रिश्ता देख रहे थे पिता 

दिव्या ने दसवीं तक पढ़ाई की थी, उसके बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. उन्होंने बताया कि उसके लिए रिश्ता ढूंढ कर उसकी शादी करने वाले थे. लेकिन, इससे पहले ही बेटी छोड़ कर चली गई. मृतका दिव्या के पिता और भाई दोनों डीसीएम इलाके में मजदूरी करते हैं. 

डेंगू की चपेट में आ गई थी दिव्या 

मेडिकल यूनिट इंचार्ज डॉ. श्याम बिहारी ने बताया कि दिव्या की हालत लगातार बिगड़ रही थी. डेंगू के लक्षण दिखाई दे रहे थे, उसी के अनुरूप पर इलाज किया जा रहा था, उसका ब्लड प्रेशर लगातार काम हो रहा था, ऐसी स्थिति में रोगी को बेहोशी भी होती है. शरीर पर रेशे हो जाते हैं. दिव्या की लगातार बिगड़ती हालत के साथ मल्टी ऑर्गन फेल की स्थिति बन गई थी. उसको आईसीयू में भी शिफ्ट किया गया था. लेकिन, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

अब तक डेंगू से 2 मौतें 

कोटा में डेंगू पॉजिटिव रोगियों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अब तक करीब 280 डेंगू पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके हैं. इससे पहले 25 सितंबर को कोटा नर्सिंग कॉलेज की स्टूडेंट नाजिया की डेंगू से मौत हो चुकी है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने दिव्या की डेंगू से मौत की पुष्टि नहीं की है. इसकी डेथ ऑर्डर रिपोर्ट आने के बाद पुष्टि होगी. लेकिन, दिव्या की डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट थी और उसका इलाज डेंगू का किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें: NDTV World Summit : पीएम मोदी ने कहा- हम आराम फरमाने वाले लोग नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Ajmer News: करवा चौथ का व्रत तोड़कर पति के साथ घूमने निकली थी पत्नी, चंद मिनटों में बीच सड़क पर हुई दर्दनाक मौत
कोटा में डेंगू से युवती की मौत, शादी की तैयारी कर रहे थे पिता 
Rajasthan Tourism Jaisalmer News Business reduced due to lack of Bengali tourists
Next Article
Jaisalmer Tourism: पर्यटन को बड़ा नुकसान, बंगाली टूरिस्ट की आवाजाही घटने से ठप्प हुआ व्यापार
Close