विज्ञापन
Story ProgressBack

Good news: जोधपुर से हरिद्वार जाना होगा फिर आसान, रद्द ट्रेनों का संचालन शुरू

Train: जोधपुर से हरिद्वार जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है. किसान आंदोलन की वजह से रद्द ट्रेनें फिर से चलेंगी. एक महीने से हरिद्वार की ट्रेन कनेक्टिविटी पूरी तरह से बंद हो गई थी. 

Good news: जोधपुर से हरिद्वार जाना होगा फिर आसान, रद्द ट्रेनों का संचालन शुरू

Train: 34 दिनों के बाद किसान आंदोलन समाप्त होने के साथ ही अब पश्चिमी राजस्थान के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. किसान आंदोलन की वजह से रद्द हरिद्वार जाने वाली ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो गया. अब फिर जोधपुर से सीधे हरिद्वार के लिए ट्रेन चलेगी. 

किसान आंदोलन की वजह से ट्रेनें थी रद्द  

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि किसानों का सोमवार दोपहर आंदोलन खत्म हो गया. आंदोलन खत्म होने की घोषणा से रद्द, आंशिक रद्द और मार्ग परिवर्तित रेल सेवाओं का संचालन तुरंत प्रभाव से बहाल कर दिया गया है.  

एक महीने से जोधपुर से हरिद्वार की ट्रेन कनेक्टिविटी पूरी तरह से बंद हो गई थी

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के कारण जोधपुर मंडल से गुजरने वाली तीन ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा था, जिसके तहत दो ट्रेनें आंशिक रद्द की जा रही थी. एक ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही थी. करीब 1 महीने से ज्यादा समय से जोधपुर से हरिद्वार की ट्रेन कनेक्टिविटी पूरी तरह से बंद हो गई थी, जिसके चलते हरिद्वार जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही थी.  

इन ट्रेनों की खुली राह 

  • किसान आंदोलन खत्म होने से अब ट्रेन 14888/14887, बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर एक्सप्रेस बठिंडा में आंशिक रद्द होने की बजाय हरिद्वार-ऋषिकेश तक संचालित होने लगेगी. 
  • 14661/14662, बाड़मेर-जम्मूतवी-बाड़मेर शालीमार एक्सप्रेस जो किसान आंदोलन के कारण दिल्ली से जम्मूतवी के बीच आंशिक रद्द की जा रही थी उसका संचालन भी बहाल किया जा रहा है जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी.  ट्रेन को दिल्ली से जम्मूतवी के मध्य आंशिक रद्द किया जा रहा था.  
  •  ट्रेन  संख्या 19271/19272,भावनगर टर्मिनस-हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस साप्ताहिक ट्रेन जो परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही वह तुरंत प्रभाव से आवागमन में  अपने पूर्व निर्धारित मार्ग भीलड़ी-जालोर-मोदरान-समदड़ी-जोधपुर-डेगाना-डीडवाना-सुजानगढ़-रतनगढ़ मार्ग से हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस स्टेशनों के मध्य संचालित की जा रही है. 
     

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Good news: जोधपुर से हरिद्वार जाना होगा फिर आसान, रद्द ट्रेनों का संचालन शुरू
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;