राजस्थान से सटे हरियाणा के 18 विधानसभा सीटों पर BJP-Congress में कौन निकला आगे, देंखे लिस्ट

राजस्थान की सीमा को छूने वाले हरियाणा के 18 विधानसभा सीट हैं. इन 18 सीटों पर काफी रोचक रहा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Haryana Election Result: राजस्थान के पड़ोसी राज्य हरियाणा में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आ चुके हैं. हरियाणा में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार बनाने जा रही है. हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों के परिणाम में बीजेपी को 48 सीट, कांग्रेस को 37 सीट, INLD को 2 सीट और निर्दलीय 3 सीट पर अपना कब्जा जमाया है. लेकिन हरियाणा के उन विधानसभा सीटों पर रिजल्ट रोचक रहा जो राजस्थान की सीमा को छूते हैं.

राजस्थान की सीमा को छूने वाले हरियाणा के 18 विधानसभा सीट हैं. माना जाता है कि यह 18 विधानसभा सीट राजस्थान से सटे विधानसभा सीटों पर भी प्रभाव डालते हैं. चलिए आपको बताते हैं राजस्थान को छूने वाले इन 18 विधानसभा सीटों पर कौन आगे निकला है.

राजस्थान की 18 विधानसभा सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस का हाल

राजस्थान से हरियाणा के 18 विधानसभा सीट सटे हैं. इन 18 विधानसभा सीटों में 8 सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. जबकि 8 सीटों पर कांग्रेस ने भी जीत हासिल की है. जबकि 2 सीट पर इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) को जीत हासिल हुई है. यानी बीजेपी और कांग्रेस के बीच इन 18 सीटों पर बराबर की जीत हासिल की है. दोनों ही पार्टी ने 8-8 सीट जीत कर बराबरी पर हैं.

18 विधानसभा सीट पर कहां कौन पार्टी जीती

होडल- बीजेपी
सोहना-बीजेपी
रेवाड़ी- बीजेपी
बावल- बीजेपी
अटेली- बीजेपी
नारनौल- बीजेपी
महेंद्रगढ़- बीजेपी
नलवा- बीजेपी
पुन्हाना- कांग्रेस
फिरोजपुर झिरका- कांग्रेस
नूह- कांग्रेस
नांगल चौधरी- कांग्रेस
लौहारू- कांग्रेस
आदमपुर- कांग्रेस
फतेहाबाद- कांग्रेस
ऐलानाबाद- कांग्रेस
रनिया- INLD
डबवाली- INLD

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Analysis: हरियाणा में कांग्रेस की हार और बीजेपी जीत के 5 कारण, तुरुप का इक्का साबित हुआ BJP के लिए आखिरी वाला दांव