विज्ञापन

डॉक्टर से ₹1.34 करोड़ के सेक्सटॉर्शन मामले में राजस्थान में हरियाणा पुलिस की रेड, ठगों के गांव में मचा हड़कंप

ठगों ने फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर लड़की के सुसाइड करने की कहानी डॉक्टर को सुनाई और उसे विश्वास दिलाने के लिए चिता का फोटो भी भेज दिया. चिकित्सक डर गया और उसने 1 करोड़ 34 लाख रुपये का लोन लेकर पैसे साइबर ठगों के खाते में जमा कर दिए.

डॉक्टर से ₹1.34 करोड़ के सेक्सटॉर्शन मामले में राजस्थान में हरियाणा पुलिस की रेड, ठगों के गांव में मचा हड़कंप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: पुलिस ने ऑपरेशन 'एंटीवायरस' के तहत मेवात क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 महिलाओं समेत 18 साइबर ठगों को हिरासत में ले लिया. आरोप है कि बीते दिनों इन सभी ने मिलकर हरियाणा के एक डॉक्टर को सेक्सटॉर्शन के जाल में फंसाया था और फिर बदले में उससे 1 करोड़ 34 लाख रुपये ठग लिए. तीन दिन पहले डॉक्टर ने पुलिस को सारी घटना बताते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसके बाद पुलिस ने डीग जिले में दबिश देकर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

'लोन लेकर ठगों को दिए पैसे'

कामां थाना अधिकारी मनीष शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'पालड़ी गांव निवासी नासिर और हैदर ने 8 अगस्त 2024 को हरियाणा के एक चिकित्सक को सेक्सटॉर्शन में फंसाकर ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी थी. जब चिकित्सक ने पैसे देने से मना कर दिया तो इन ठगों ने फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर लड़की के सुसाइड करने की कहानी डॉक्टर को सुनाई और उसे विश्वास दिलाने के लिए चिता का फोटो भी भेज दिया. चिकित्सक डर गया और उसने 1 करोड़ 34 लाख रुपये का लोन लेकर पैसे साइबर ठगों के खाते में जमा कर दिए.'

Latest and Breaking News on NDTV

SP सहित 60 पुलिसकर्मियों ने दी दबिश

जब चिकित्सक को पता चला कि महिला ठीक है और उसे साइबर ठगी का शिकार बनाया गया है तो उसने तुरंत जाकर थाने में शिकायत कर दी. इसके बाद हरियाणा पुलिस ने नासिर और हैदर को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने बताया कि डॉक्टर से ठगी हुई राशि को वे गांव पालड़ी निवासी अपने परिचितों के खाते में ट्रांसफर कर चुके हैं. इन दोनों की निशानदेई पर गुरुवार तड़के 3 बजे हिसार पुलिस के एसपी सहित 60 पुलिसकर्मियों ने गांव पालड़ी में दबिश देकर 4 महिलाओं सहित 18 साइबर ठगों को हिरासत में लिया. हिसार पुलिस के द्वारा अब इनसे कामां में पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- सायरन बजा और खुल गए बीसलपुर बांध के गेट, आसपास में इलाकों में हाई अलर्ट, 26 साल में पहली बार...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
डॉक्टर से ₹1.34 करोड़ के सेक्सटॉर्शन मामले में राजस्थान में हरियाणा पुलिस की रेड, ठगों के गांव में मचा हड़कंप
Wife conspired with her lover to murder her husband in balotara sold her jewellery
Next Article
Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार
Close