राजस्थान में हवाला के 7 करोड़ रुपए जब्त, दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था, गिनती के लिए लाई गई मशीन

Sirohi Hawala Money seized: कार के चालक और पास वाली सीट के नीचे एक विशेष बॉक्स बना रखा था. सीट को उठाकर उसकी तलाशी में बड़ी संख्या में 500-500 रुपए के नोटों के बंडल मिले.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कार से जब्त हवाला के पैसों की गिनती करती पुलिस टीम.

Hawala Money seized: राजस्थान में हवाला की करोड़ों की राशि जब्त हुई है. पैसे एक कार से जब्त हुई. नोटों के बंडल इतने थे कि गिनती के लिए मशीन लाई गई. करीब 3 घंटे की गिनती के बाद आधिकारिक रूप से बताया गया कि कार से कार से 7 करोड़, एक लाख, 99 हजार रुपये जब्त किए गए. मिली जानकारी के अनुसार हवाला का यह पैसा दिल्ली से गुजरात से भेजा जा रहा था. लेकिन बीच रास्ते में भी राजस्थान के सिरोही जिले में इसे पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने हवाला के करोड़ों रुपए के साथ कार में सवार दो युवकों को भी हिरासत में लिया है. उनके पूछताछ की जा रही है. 

कार सवार दो युवक हिरासत में, पूछताछ जारी

बताया गया कि सिरोही के आबूरोड रीको थाना पुलिस ने मावल चौकी पर गुरुवार को दोपहर 3 बजे एक कार से बड़ी संख्या में हवाला की राशि पकड़ी है. पुलिस ने मामले में कार में सवार दो युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस दौरान मौके पर सीओ गोमाराम, थानाधिकारी सीताराम उपस्थित रहे.

Advertisement
Advertisement


राजस्थान-गुजरात सीमा पर मावल चौक के पास हुई कार्रवाई

रीको थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर नाकेबंदी की जा गई थी. नाकेबंदी के दौरान ही करीब तीन बजे एक कार को रुकवाया गया और चालक और अन्य एक युवक से कार में क़्या है पूछा तो वह संदिग्ध नजर आए जिसपर उन पर शक हुआ और कार की सघन तलाशी ली गई.

Advertisement

कार की सीट के नीचे रखे गए नोटों के बंडल.

सीट के नीचे बने बॉक्स में भरे थे 500-500 के नोटों के बंडल

तलाशी के दौरान कार के चालक और पास वाली सीट के नीचे एक विशेष बॉक्स बना रखा था. सीट को उठाकर उसकी तलाशी में बड़ी संख्या में भारतीय मुद्रा भरी हुई थी. 500-500 के नोटों के बंडल से बॉक्स भरा होने पर कार को जब्त कर कार में  सवार दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया. मामले में पैसे की गिनती जारी है करीब 4-5 करोड़ की राशि होने की संभावना है.

गुजरात नंबर की वो कार, जिससे 7 करोड़ रुपए मिले.

दिल्ली के धौलाकुआं से मिली थी कार अहमदाबाद में होनी थी डिलेवरी 

थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें कार और हवाला की राशि दिल्ली के धौलाकुआँ में मिली थी, जिसे अहमदाबाद में डिलेवरी देनी थी. उससे पूर्व ही कार को नाकेबंदी के दौरान मावल में पकड़ लिया. इस दौरान महाराणा प्रताप बटालियन के हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र पालीवाल सहित पुलिस टीम मौजूद रही.

यह भी पढ़ें - दौसा में नोटों की गड्डियों से भर गई इंस्पेक्टर की टेबल, आयकर विभाग की टीम पहुंची