विज्ञापन

राजस्थान के इस जिले में पकड़ा गया करीब 8 करोड़ का अवैध गांजा, ट्रक में भरे हुए थे 45 कट्टे

राजस्थान में डोडा पोस्त के साथ-साथ अवैध गांजे की भी तस्करी तेजी से बढ़ने लगी है. ताजा मामला राजस्थान के नागौर जिले का है. जहां करीब 8 करोड़ का अवैध गांजा पकड़ा गया है.

राजस्थान के इस जिले में पकड़ा गया करीब 8 करोड़ का अवैध गांजा, ट्रक में भरे हुए थे 45 कट्टे

Rajasthan News: राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी काफी तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश के कई जिलों में अवैध डोडा पोस्त का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है. आए दिन राजस्थान पुलिस अवैध मादक पदार्थों का जत्था पकड़ते रहते हैं. हालांकि पुलिस की गिरफ्त में सरगना नहीं आ पाते हैं. जिस वजह से यह कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. माना जाता है कि लोगों में बेरोजगारी की वजह से ऐसे अवैध कारोबार में आ जाते हैं और मोटी कमाई की वजह से इसमें लिप्त हो जाते हैं.

अब राजस्थान में डोडा पोस्त के साथ-साथ अवैध गांजे की भी तस्करी तेजी से बढ़ने लगी है. ताजा मामला राजस्थान के नागौर जिले का है. जहां करीब 8 करोड़ का अवैध गांजा पकड़ा गया है. जबकि दो लोग भी गिरफ्तार किये गए हैं. बताया जा रहा है कि अवैध गांजा का जखीरा नाकेबंदी के दौरान पकड़ा गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

सल्फेट पाउडर की आड़ में गांजे का कारोबार

नागौर जिले के पादु थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पादु पुलिस ने 7 करोड 75 लाख का अवैध गांजा बरामद किया है. पुलिस ने गांजे के साथ एक ट्रक को भी जब्त किया है. जब्त माल की कीमत 7 करोड 75 लाख से अधिक बताई जा रही है. जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान एएसपी नागौर सुमित कुमार और डीएसपी डेगाना रामेश्वर लाल के सुपरवीजन में पादु कंला थानाधिकारी सुनिल चौधरी की टीम ने नाकेबंदी के दौरान ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली तो सल्फेट पाउडर की आड़ में प्लास्टिक के 45 कट्टो मे 25 पैकेट मे भरा 1547 किलोग्राम अवैध गांजा को जब्त किया गया है.

बताया जा रहा है कि जो दो लोगों को गिरफ्तारी हुई है उसमें मध्य प्रदेश के राजगढ़ के ट्रक ड्राइवर पूरणमल डांगी और झालावाड के दीपसिंह  शामिल है. अब पुलिस उसे गिरफ्तार करते हुए पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं नागौर पुलिस पूरे नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में चल रहा राशन डीलरों का काला कारोबार, 80 क्विंटल के बाद अब 255 क्विंटर गेहूं डकार गया डीलर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क
राजस्थान के इस जिले में पकड़ा गया करीब 8 करोड़ का अवैध गांजा, ट्रक में भरे हुए थे 45 कट्टे
Hanuman Beniwal's arrival at the Dharma Sabha of Veer Tejaji Fair, organizers said - there will never be a Dharma Sabha again
Next Article
वीर तेजाजी मेले की धर्मसभा में हनुमान बेनीवाल के पहुंचने पर हंगामा, आयोजकों ने कहा- अब कभी नहीं होगी धर्मसभा
Close