विज्ञापन
Story ProgressBack

बांसवाड़ा में पीएम मोदी ने आदिवासियों को राशन-पानी, बिजली और दवा का किया वादा, महेंद्रजीत के लिए कही यह बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने बांसवाड़ा सीट पर आदिवासियों को अपने पाले में करने के लिए उन्हें राशन, पानी, बिजली और दवा मुख्य रूप से देने का वादा किया.

Read Time: 3 min
बांसवाड़ा में पीएम मोदी ने आदिवासियों को राशन-पानी, बिजली और दवा का किया वादा, महेंद्रजीत के लिए कही यह बात

PM Modi in Banswara: राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है, जिसमें 13 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा. इसमें बांसवाड़ा लोकसभा सीट भी शामिल है. इस सीट पर बीजेपी की ओर से महेंद्रजीत सिंह मालवीय मैदान में खड़े हैं. वहीं आदिवासी बहुल सीट पर भारत आदिवासी पार्टी की ओर से राजकुमार रोत मैदान में है. जिन्हें कांग्रेस का समर्थन मिला है. ऐसे में बीजेपी बांसवाड़ा सीट को अहम मान रही है. यही कारण है कि पीएम मोदी खुद इस सीट पर चुनावी रैली करने पहुंचे. पीएम नरेंद्र मोदी ने बांसवाड़ा सीट पर आदिवासियों को अपने पाले में करने के लिए उन्हें राशन, पानी, बिजली और दवा मुख्य रूप से देने का वादा किया. वहीं अदिवासी समाज से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के जरिए आदिवासी वोटरों को अपने पाले में करने की कोशिश की.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन शुरू करते ही कहा, देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए, देश को मजबूत बनाने के लिए, आपके सपनों को पूरा करने के लिए इसी आधार पर मोदी पूरे देश से, राजस्थान से और बागड़ से आशीर्वाद मांगने के लिए आया है.

कोरोना काल की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने तिजोरियां खाली कर दी. लोगों को मुफ्त राशन देने का फैसला किया. जो आज तक दिया जा रहा है और अगले 5 साल तक दिया जाएगा. वहीं उन्होंने पानी के लिए नल जल योजना, बिजली के लिए पीएम सूर्य घर योजना के बारे में याद दिलाया. वहीं आदिवासियों को दवा देने का वादा किया.

वहीं पीएम मोदी ने आदिवासी समाज की द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का जिक्र करते हुए कहा कि आज तक किसी ने यह काम नहीं किया. लेकिन बीजेपी ने यह काम कर दिखाया. एक आदिवासी महिला को देश का पहले आदमी के पद पर बिठाया है.

पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे, उन्होंने बांसवाड़ा सीट पर हुए कांग्रेस के अंदर गफलत पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस लोगों से कह रही है कि कांग्रेस को वोट मत करो. कांग्रेस का यह हाल है. जो ऐसा कभी नहीं हुआ था. कांग्रेस ने हमेशा दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों को डराया और आज भी भांति-भांति के डर और झूठ फैला रहे हैं, लेकिन अब इनका झूठ नहीं चल रहा है.

पीएम मोदी ने बांसवाड़ा में विकसित भारत को लेकर भी कहा कि हमें 2047 तक विकसित भारत बनाना है. इसके लिए उन्हें मोदी के हाथ को मजबूत करना होगा. इसके लिए उन्हें महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बांसवाड़ा से सांसद बनाना होगा. वहीं उदयपुर के प्रत्याशी मन्नालाल रावत  को भी वोट देने की अपील की और उन्हें संसद भेजने को कहा.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर वोटरों की उदासीनता के चौंकाने वाले आंकड़े, जानें कितने पुरुष और महिला वोटरों ने नहीं डाला वोट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close