विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

जयपुर के इन पंपों से मिलता रहेगा पेट्रोल-डीजल, यहां हड़ताल का नहीं होगा असर

प्रदेश भर में पेट्रोल पंप संचालक सामूहिक हड़ताल चले गए हैं. हालांकि राजधानी जयपुर में कुछ इलाक़ों में चुनिंदा पेट्रोल पंप खुले रहेंगे

Read Time: 3 min
जयपुर के इन पंपों से मिलता रहेगा पेट्रोल-डीजल, यहां हड़ताल का नहीं होगा असर
प्रतीकात्मक फोटो
JAIPUR:

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने अपनी मागों को लेकर कल यानी कि 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है. प्रदेश भर के 6712 पंप कल से बंद रहेंगे. हड़ताल की बात सामने आते ही प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई है.

मालूम हो कि प्रदेश सरकार पर दबाव डालने के लिए 2 दिन तक सांकेतिक रूप से सुबह 10 से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप संचालकों हड़ताल रख रखी थी. लेकिन सरकार की ओर से मांगों पर ध्यान नहीं देने के चलते आक्रोशित पेट्रोल पंप संचालकों ने अब आर पार की लड़ाई का लड़ने का निर्णय करते हुए पेट्रोल पंप संचालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है.

हालांकि हड़ताल के बावजूद राजधानी के लोगों को इन पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीज़ल मिल सकेगा.

  • जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में हिंदुस्तान पेट्रोल पंप
  • जयपुर के 22 गोदाम सर्किल के पास भारत पैट्रोलियम पंप
  • जयपुर के सोडाला इलाके में हिंदुस्तान पेट्रोल पंप
  • जयपुर के प्रताप नगर में भैरू सर्कल के पास इंडियन ऑयल पंप
  • जयपुर के सीतापुरा मे स्थित भारत पेट्रोलियम पंप

इन पंपों के चालू रहने का कारण यह है कि ये सभी पेट्रोल पंप सीधे तौर तेल कंपनियों द्वारा संचालित होते हैं. आम तौर पर बड़े शहरों में कंपनियों द्वारा संचालित दो-तीन पेट्रोल पंप होते है. प्रदेश में अन्य शहरों में कंपनी द्वारा संचालित पंप हड़ताल से दूर रहेंगे. ऐसे में इन पंपों पर पेट्रोल-डीजल मिलता रहेगा. 

ये भी पढ़ें - राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, बंद रहेंगे प्रदेश भर के 6712 पंप

इससे पहले  डीजल, पेट्रोल पर वैट अन्य राज्यों के समान करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रांतीय आह्वान पर पेट्रोल पंप संचालक 13 सितंबर से दो दिन पेट्रोल पंपों की हड़ताल रखी थी, लेकिन इसका कोई विशेष असर प्रदेश सरकार पर होता हुआ दिखाई नहीं दिया. जिसके बाद पेट्रोल पंप संचालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close