विज्ञापन

अक्टूबर में घुमने के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 50 शहर, तस्वीरें देखते ही करेंगे ट्रिप प्लान

27 सितंबर को पर्यटन दिवस पर पर्यटन सीजन की शुरुआत हो जाएगी. इसके चलतेएक ट्रैवल पोर्टल ने अक्टूबर माह में घूमने के लिए देश में बेस्ट 50 डेस्टिनेशन शहरों के नाम जारी किए हैं.

अक्टूबर में घुमने के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 50 शहर, तस्वीरें देखते ही करेंगे ट्रिप प्लान
अक्टूबर में घुमने के लिए बेस्ट हैं भारत के ये शहर

Rajasthan: बारिश का दौर खत्म होने वाला और अक्तूबर शुरू होने के साथ ही गुलाबी सर्दी दस्तक देने लगेगी. इसी के साथ स्कूल , कॉलेजों की दश्हरे की छुट्टियां भी शुरू हो जाएगी. ऐसे में लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाने लगते है.साथ ही बेस्ट डेस्टिनेशन के लिए प्लानिंग करते है. जिससे छुट्टियां यादगार बन जाए. इसी को ध्यान में रखते हुए एक निजी ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल ने अक्टूबर मंथ में घूमने के लिए टॉप 50 शहरों की सूची जारी की है. जिसमें राजस्थान के 6 शहर शामिल किए है. जिसमें उदयपुर को भी स्थान दिया है. बता दें कि 27 सितंबर को पर्यटन दिवस पर पर्यटन सीजन की शुरुआत हो जाएगी. इसके चलते देश में घूमने वाले सभी टूरिस्ट प्लेसिस में बने होटल और रिसोर्ट को बुकिंग शुरू हो जाती है.

राजस्थान के 6 शहर शामिल, उत्तराखंड में सबसे ज्यादा

ट्रैवल पोर्टल ने अक्टूबर माह में घूमने के लिए देश में बेस्ट 50 डेस्टिनेशन शहरों के नाम जारी किए हैं. इसमें राजस्थान के 7 शहरों को शामिल किया है. जिसमें जयपुर को तीसरा, जोधपुर को 9वां, उदयपुर को 14वां, पुष्कर 18वां, जैसलमेर को 37वां और रणथंभौर को 42वां बेस्ट शहर बताया गया है. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के सबसे ज्यादा 7 जगहों को शामिल किया गया है.

पोर्टल ने सभी शहरों की लिखी खासियत

पोर्टल ने सभी शहरों का नाम देते हुए उस शहर की खासियतों के बारे में भी लिखा है. इसमें 'झीलों को नगरी' उदयपुर के लिए लिखा कि 'अरावली पहाड़ियों की भव्य पृष्ठभूमि के साथ पिछोला झील के किनारे बसा उदयपुर आपको आलीशान महलों, भव्य मंदिरों और चमचमाती झीलों में प्रतिबिंबित अपनी सदियों पुरानी विरासत और संस्कृति से आकर्षित करता है..यहां घूमने के लिए सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी, फतहसागर झील, पिछोला झील, गुलाब बाग, सज्जनगढ़ किला, जयसमंद झील आदि जगह है.

सभी प्रकृति से जुड़े शहर

इस सूची में यह भी खास हैं कि लगभग सभी शहर अपने आप में प्रकृति की खूबसूरती से जुड़े हुए है.ऐसे में देखा जा रहा है कि अब लोग ऊंची इमारतों वाले शहरों से ज्यादा जंगल और पहाड़ियों से शहर पसंद कर रहे है .
 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: शहीद के सम्मान में बाजार बंद, तिरंगा रैली के साथ गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर, आज झुंझुनूं में अंतिम संस्कार
अक्टूबर में घुमने के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 50 शहर, तस्वीरें देखते ही करेंगे ट्रिप प्लान
Kota: BJP workers clashed in Kaithunipol, police reached the spot and detained some youth
Next Article
कोटा के कैथूनीपोल में भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों को हिरासत में लिया
Close