विज्ञापन

जैसलमेर पहुंचा उम्मीदों का पहला विमान, एयरपोर्ट पर लौटी रौनक, दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट

जैसलमेर आए एक ट्रेवल एजेंट ने बताया कि जैसलमेर से हवाई सेवा मुंबई और दिल्ली हवाई सेवा से जुड़ी है, जिससे अब देश के अन्य जगह जाने के लिए हवाई कनेक्टिविटी मिल जायेगी. इससे देश के अन्य जगह से जैसलमेर घूमने आने वाले लोगो के समय की बचत होगी.

जैसलमेर पहुंचा उम्मीदों का पहला विमान, एयरपोर्ट पर लौटी रौनक, दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट
जैसलमेर एयरपोर्ट पर लौटी रौनक.

Rajasthan News: जैसलमेर का सिविल एयरपोर्ट एक बार फिर यात्रियों से गुलजार हो गया. 6 महीने से सुना पड़े सिविल एयरपोर्ट पर 1 अक्टूबर 2024 से इंडिगो एयरलाइन्स ने दिल्ली व मुंबई के लिए हवाई सेवाओं का आगाज किया. स्वर्णनगरी जैसलमेर अब एक बार फिर से देश के दिल यानी दिल्ली और सपनों की नगरी मायानगरी मुंबई से फिर जुड़ गया है. इससे पहले इंडिगो द्वारा जारी शेड्यूल में दिल्ली व मुंबई के अलावा जयपुर के लिए भी टाइम्फ्रेम जारी किया गया है, जो कि 27 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है. सपनों का विमान जैसलमेर की धरा पर आज उतरा जैसलमेर एयरपोर्ट पर फिर से रौनक छा गई.

पहली फ्लाइट से आए 78 मेहमान

आज सबसे पहले 11.05 बजे विमान मुंबई से जैसलमेर आना था, जो कि निर्धारित समय से 30-35 मिनट पहले ही जैसलमेर पहुंच गया. इस 180 सीटर विमान 78 यात्रियों को लेकर जैसलमेर की धरा पर उतरा. वहीं 50 यात्रियों को लेकर विमान मुंबई के लिए रवाना हुआ. उसके बाद दोपहर 1 बजे दिल्ली से 81 यात्री आए, 77 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए. जैसलमेर पहुंचते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों का स्वागत किया. हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटन जगत में खुशी की लहर छा गई.

Latest and Breaking News on NDTV

घूमने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

जैसलमेर आए एक ट्रेवल एजेंट ने बताया कि जैसलमेर से हवाई सेवा मुंबई और दिल्ली हवाई सेवा से जुड़ी है, जिससे अब देश के अन्य जगह जाने के लिए हवाई कनेक्टिविटी मिल जायेगी, जिससे देश के अन्य जगह से जैसलमेर घूमने आने वाले लोगो के समय की बचत होगी. वहीं जैसलमेर आए सैलानियों ने बताया कि फ्लाइट शुरू होने से समय की बचत हुई है, जिससे जैसलमेर घूमने के लिए ज्यादा समय मिल सकेगा.

Latest and Breaking News on NDTV
जैसलमेर के पर्यटन को फायदा

जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट के निदेशक प्रमोद मीना ने बताया, 'जैसलमेर में विंटर शेड्यूल के तहत इंडिगो एयरलाइंस को हवाई सेवाओं की अप्रूवल मिली है. इसके तहत 1 अक्टूबर, मंगलवार से जैसलमेर-दिल्ली-जैसलमेर और जैसलमेर-मुंबई-जैसलमेर के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत हो गई है. इस दौरान दिल्ली व मुंबई से एयरबस उड़ान भरी, जिसकी यात्री क्षमता 180 प्लस है, जिससे ज्यादा से ज्यादा यात्रियों के जैसलमेर आने व जाने की सुविधा मिलेगी. इससे जैसलमेर के पर्यटन को काफी फायदा होगा. 180 विमान के लिए हमने सिविल एयरपोर्ट पर काफी तैयारियां की हैं, ताकि पैसेंजर को ज्यादा सुविधा मिले.' वहीं अब जल्द ही जयपुर के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएगी. हालांकि अहमदाबाद को लेकर इंडिगो का कहना है कि ऑपरेशनल कारणों के चलते अभी अहमदाबाद से फ्लाइट नही शुरू हो पाएगी.

ये भी पढ़ें:- उदयपुर में 'आदमखोर' तेंदुए को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी, वन विभाग ने रखीं 3 शर्तें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan:  "मेरा नाम सुमेर है मैं अभी जिंदा हूं", तख्ती पर लिखकर कलेक्ट्रेट पहुंचा युवक, जानें पूरा मामला
जैसलमेर पहुंचा उम्मीदों का पहला विमान, एयरपोर्ट पर लौटी रौनक, दिल्ली-मुंबई के लिए इंडिगो ने शुरू की फ्लाइट
Rajasthan EX CM Ashok Gehlot seen traveling in  Delhi metro, People took selfie
Next Article
Metro में सफर करते नजर आए राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, लोगों ने ली सेल्फी, Pics Viral
Close