विज्ञापन

Udaipur Internet Restored: उदयपुर में 5 दिन बाद फिर शुरू हुआ इंटरनेट, IG लांबा ने अफवाह फैलाने वालों को दी सख्त चेतावनी

Udaipur News: उदयपुर में 5 दिन बाद इंटरनेट वापस शुरू होते ही आईजी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें शहरवासियों से एक अपील की गई है.

Udaipur Internet Restored: उदयपुर में 5 दिन बाद फिर शुरू हुआ इंटरनेट, IG लांबा ने अफवाह फैलाने वालों को दी सख्त चेतावनी
उदयपुर आईजी अजय लाम्बा.

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर शहर में हिंसा भड़कने के बाद लगाए गए इंटरनेट बैन को 5 दिन बाद हटा लिया गया है. बुधवार दोपहर 2 बजे के बाद से उदयपुर की जनता पहले की तरह अपने फोन और लैपटॉप पर इंटरनेट यूज कर पा रही है. अब लोग एक दूसरे को वॉट्सऐप मैसेज भेज पा रहे हैं और वीडियो कॉलिंग में करने में भी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो रही है. हालांकि भारत बंद के चलते जिले की पुलिस अलर्ट पर है, और सड़क के साथ सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है.

आईजी ने क्या कहा?

ऐसे हालातों में इंटरनेट वापस शुरू होने का कुछ लोग फायदा उठा सकते हैं. इसी के मद्देनजर उदयपुर रेंज के आईजी अजय पाल लाम्बा ने एक वीडियो जारी करते हुए शहरवासियों से अपील की है. लांबा ने कहा, '5 दिनों बाद शहर में नेट फिर से चालू किया गया है. ऐसे में कोई भी शहरवासी किसी भी प्रकार की अफवाह सोशल मीडिया पर ना फैलाए. यदि कोई भ्रामक संदेश या सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाला संदेश फैलता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दें. पुलिस द्वारा ऐसे व्यक्ति पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.'

स्कूल प्रिंसिपल सस्पेंड

इससे ठीक पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार ने उदयपुर हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया था. इसके अलावा मृतक छात्र देवराज की क्लास टीचर को एपीओ करने की कार्रवाई भी की गई है. चाकूबाजी की घटना में घायल होने के बाद 15 वर्षीय छात्र देवराज ने 4 दिन तक जारी इलाज के बाद सोमवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया था. मंगलवार सुबह लोगों की भारी भीड़ और सुरक्षाबलों की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार किया गया.

ये भी पढ़ें:- जैसलमेर: आसमान में तेज धमाके के साथ खेत में गिरी संदिग्ध वस्तु, जमीन में हुआ गहरा गड्ढा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में UTB GNM भर्ती निरस्त करने की कार्रवाई पर रोक, हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
Udaipur Internet Restored: उदयपुर में 5 दिन बाद फिर शुरू हुआ इंटरनेट, IG लांबा ने अफवाह फैलाने वालों को दी सख्त चेतावनी
'India is growing rapidly towards self-reliance in defense sector' said Defense Minister Rajnath Singh in Jodhpur.
Next Article
'दुनिया के विकट हालात में भारत का लक्ष्य एक दूसरे का हाथ पकड़कर साथ चलना है' जोधपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Close